कोसी में ‘Save Daughter Save Future’ अभियान का हुआ आगाज: मिस बॉलीवुड दिवा 2015 बनी ब्रांड एम्बेसडर

 कोसी में मादा भ्रूण हत्या से लेकर आत्मरक्षा, दहेज़, महिला प्रताड़ना जैसी बेटियों के साथ होने वाली दर्जनों समस्यायों के खिलाफ बिहार के नं. 1 और कोसी के सबसे बड़े न्यूज नेटवर्क ‘मधेपुरा टाइम्स’ ने आज से विधिवत अभियान शुरू कर दिया है.
    ‘Save Daughter Save Future’ नाम से शुरू किये गए अभियान की ब्रांड एम्बेसडर मिस बिहार 2015 प्रतियोगिता से सुर्ख़ियों में आई कोसी की बेटी मिस बॉलीवुड दिवा 2015 सुश्री ऋचा सिंह बनाई गई है. आज टाइम्स कार्यालय में एक समझौता पत्र (MoU) पर स्टूडेंट, मॉडल और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में सुश्री ऋचा सिंह और मधेपुरा टाइम्स की प्रबंध संपादिका रिंकु सिंह ने हस्ताक्षर कर अभियान को गति दिया. कई स्टेप्स में चलने वाले इस अभियान के लिए समझौता अगले 31 दिसंबर 2020 तक के लिए हुआ है.
    मधेपुरा टाइम्स के इस अभियान में शामिल होने के बाद सुश्री ऋचा सिंह ने कहा कि ये उनके लिए चुनौती भरा कार्य है और योजना इतनी विस्तृत और सटीक है कि लोगों में बेटियों के प्रति भेदभाव की भावना कम होगी और समाज में उन्हें वो सम्मान मिलेगा जिसकी वो हकदार है. ऋचा ने लोगों से मधेपुरा टाइम्स के इस अभियान से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि जब हर इंसान चाहता है कि उसके पास एक माँ हो, बहन हो और एक पत्नी हो...तो फिर बेटी क्यों नहीं? बेटियां सृष्टि का निर्माण हैं. मौके पर ऋचा को मधेपुरा टाइम्स की ओर से सम्मानित करते हुए उन्हें ‘नारी सशक्तिकरण’ की एक प्रतीक चिन्ह भी भेंट की गई.
    अभियान शुरू होने के साथ ही इसे बड़ा समर्थन मिलने लगा और मधेपुरा के युवा एसपी कुमार आशीष ने इसके लिए टीम और प्रयास को शुभकामनाएं दी हैं. दूसरी तरफ इस अभियान के एक हिस्से लड़कियों के लिए सेल्फ डिफेन्स के मोर्चे को सँभालने मधेपुरा टाइम्स कार्यालय में कोसी की एक और बेटी कराटे क्वीन सोनी राज भी मौजूद थीं और इस अभियान से जुड़ गई. सोनी राज ने कहा कि उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि कोसी में बेटियों के मान-सम्मान की लड़ाई का उसे भी महत्वपूर्ण हिस्सा बनाया गया है. उन्हें इस अभियान के तहत जो भी जिम्मेवारी दी जायेगी वे तैयार रहेगी.
    पुलिस के वरीय पदाधिकारियों समेत जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों तथा समाज के प्रबुद्ध नागरिकों और सोशल मीडिया की मदद से मानसिकता परिवर्तन के माध्यम से कोसी की बेटियों की स्थिति में व्यापक सुधार लाने के उद्येश्य से एक नए अभियान की शुरुआत निश्चित ही इस क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा.
अभियान की ब्रांड एम्बेसडर की अपील सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें.
[अधिक जानकारी के लिए Save Daughter Save Future के फेसबुक पेज को आप यहाँ से लाइक कर सकते हैं: www.facebook.com/savedaughtersavefuture/]
(वि.सं.)
कोसी में ‘Save Daughter Save Future’ अभियान का हुआ आगाज: मिस बॉलीवुड दिवा 2015 बनी ब्रांड एम्बेसडर कोसी में ‘Save Daughter Save Future’ अभियान का हुआ आगाज: मिस बॉलीवुड दिवा 2015 बनी ब्रांड एम्बेसडर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 09, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.