सरकार अब आपके द्वार: जनता के दरबार में पहुंचे डीएम ने कई मामलों में किया ‘फैसला ऑन द स्पॉट’

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय में जनता के दरबार में दिखा मधेपुरा के डीएम का एक बेहतरीन न्यायप्रिय रूप. जिलाधिकारी मो० सोहैल के द्वारा ज्यादातर  मामले आन द स्पॉट निपटने की कोशिश की गई. जिला प्रशासन द्वारा लगाये गये जनता दरबार में अधिकांश मामले बासगीत पर्चा,  इंदिरा आवास योजना,  बीपीएल सूची में शामिल होने,  वृद्धा पेंशन,  जमीन विवाद आदि से जुडे आये.
इस कड़ी में इंदिरा आवास के लिए  वोटर लिस्ट में नाम नही रहने पर आवास नही देने की बात पर डीएम ने चिकनी पंचायत के आवास सहायक को जम कर फटकार लगाई. एसडीओ मधेपुरा को इंदिरा आवास योजना की जांच करने का आदेश दिया गया. वहीँ कई साल से विकलांग पुलकित यादव सिहपुर निवासी रिक्सा के लिए प्रखंड के चक्कर काट रहे थे, जिन्हें तुरंत रिक्शा देने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया और गम्हरिया के महावीर शर्मा ने  नाला जाम रहने से पानी घर में घुसने की शिकायत पर पीडब्लूडी के अधिकारी को तुरंत नाला सफाई का आदेश दिया गया.
    फुलकाहा की एक दुखियारी महिला बेचनी देवी के मामले में भी ‘फैसला ऑन द स्पॉट’ हुआ और अन्न कलश योजना के तहत उसे 50 किलो अनाज तुरंत मुहैया करते हुए उसे किसी स्कूल में रसोईया के रूप में रखने के निर्देश दिए गए. जिलाधिकारी यहीं नहीं रुके बल्कि बेचनी के तीनों बेटियों के लिए बीमा करने के आदेश देते हुए उसका नाम पारिवारिक लाभ मिलने वाली सूची में भी तुरंत जोड़ने को कहा.
    जिलाधिकारी मो० सोहैल ने कहा कि हमलोगों ने कार्यक्रम बनाया है कि सरकार को जनता के घर तक पहुंचाया जाय. जाहिर है जिलाधिकारी की सक्रियता काबिलेतारीफ है और  ‘फैसला ऑन द स्पॉट’ से लोगों में न्याय पाने की आशा जगती नजर आ रही थी.
सरकार अब आपके द्वार: जनता के दरबार में पहुंचे डीएम ने कई मामलों में किया ‘फैसला ऑन द स्पॉट’ सरकार अब आपके द्वार: जनता के दरबार में पहुंचे डीएम ने कई मामलों में किया ‘फैसला ऑन द स्पॉट’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 09, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.