गणतंत्र दिवस का पूर्वाभ्यास: 67 वें गणतंत्र दिवस मनाने को देश तैयार

67वें गणतंत्र दिवस मनाने को जहाँ देश तैयार है वहीं जिले में भी इसकी तैयारी धूम-धाम से की जा रही है.
    निजी स्कूलों और संस्थाओं में जहाँ तैयारी अपने अंतिम चरण में है वहीं जिला प्रशासन की ओर से भी मधेपुरा जिला मुख्यालय के बी० एन० मंडल स्टेडियम में गणतंत्र दिवस मनाने के लिए पूरे जोरशोर से तैयारी चल रही है.
    आज कडाके की ठंढ के बावजूद सुबह से ही पुलिस बल पैरेड और सलामी का पूर्वाभ्यास करने में व्यस्त दिखी. उधर राष्ट्रगान के लिए संगीत शिक्षक उपेन्द्र प्रसाद यादव के निर्देशन में केशव कन्या हाई स्कूल की छात्रा भी स्टेडियम में ही तैयारी में जुटी हुई थी. इसके अलावे कला भवन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदर्शन इप्टा, स्वर शोभिता संगीत महाविद्यालय समेत कई अन्य संस्थाओं से जुड़े कलाकार भी अपनी-अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए इकठ्ठा थे.
    हालांकि रिकॉर्ड तोड़ ठंढ को देखते हुए कई लोगों की सलाह थी कि निजी स्कूलों की पैरेड से छोटे बच्चों को मुक्त कर दिया जाय तो बेहतर होगा, क्योंकि बच्चे अत्यधिक ठंढ से प्रभावित होकर बीमार पड़ सकते हैं.
    जानकारी दी गई कि संध्यां में बी. एन. मंडल स्टेडियम में जिला प्रशासन के द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है, जिसके लिए भी विभिन्न स्कूलों और संस्थाओं की तैयारी चल रही है.
गणतंत्र दिवस का पूर्वाभ्यास: 67 वें गणतंत्र दिवस मनाने को देश तैयार गणतंत्र दिवस का पूर्वाभ्यास: 67 वें गणतंत्र दिवस मनाने को देश तैयार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.