हाड़ कंपा देने वाली रिकॉर्ड तोड़ ठंढ: स्कूलों का समय बदला

कोसी में ठंढ अब रिकॉर्ड तोड़ने लगी है. सर्द हवाओं का कहर इलाके के लोगों पर यूं बरप रहा है, मानो ये कई लोगों के लिए मौत बनकर आने वाली हो.
    वैसे तो ठंढ शुक्रवार से ही बढ़ने लगी थी पर आज रविवार का दिन सबसे अधिक ठंढा दिन रहा है और सर्द हवाओं ने सामान्य जनजीवन तक को अस्त-व्यस्त कर दिया. मधेपुरा में विगत घंटों में सबसे कम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जबकि शाम में तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया.
    जिले में प्रशासनिक अलाव के अभाव में अभावग्रस्त लोगों ने अपने स्तर से अलाव की कहीं-कहीं व्यवस्था की है, पर अधिकाँश संपन्न लोग घरों में ही दुबक कर बिजली के हीटरों के पास जमे हुए थे. बाहर अलाव के पास लोगों के साथ  पशु भी आग सेंकते दिखे.
    उधर जिला प्रशासन ने जहाँ स्कूलों को शनिवार तक दो दिनों के लिए बंद कर दिया था वहीँ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने स्कूलों को कल से खुलने की अनुमति तो दी है, पर स्कूल का समय दिन के दस बजे से कर दिया गया है.
    परसों गणतंत्र दिवस है और इस राष्ट्रीय पर्व को मनाने के लिए जिला तथा स्कूल प्रशासन उत्साह में तो है, पर बढ़ी ठंढ ने सबों के लिए परेशानी का सबब जरूर बन गया है.
हाड़ कंपा देने वाली रिकॉर्ड तोड़ ठंढ: स्कूलों का समय बदला हाड़ कंपा देने वाली रिकॉर्ड तोड़ ठंढ: स्कूलों का समय बदला  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.