'हेलमेट लगाय ल जिंदगी बचाय ल': इप्टा के नुक्कड़ नाटक कर रहे लोगों को प्रभावित

'जान है तो जहान है' की लोकोक्ति को समझाते हुए इप्टा के कलाकारों ने शंकरपुर में सडक सुरक्षा पर आयोजित नुक्कड नाटक का आयोजन किया और इसमें काफी संख्या में लोगों की मौजूदगी ने कलाकारों का उत्साह आसमान पर पहुंचा दिया.
      जानकारी हो कि मधेपुरा मे आम लोगों के लिए मॉडल एसपी बनते जा रहे पुलिस कप्तान कुमार आशीष के निर्देशन में मधेपुरा के प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन और इप्टा के  तत्वावधान में लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए प्रत्येक इलाके में जाकर नुक्कड नाटक कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.
        प्रस्तुति पर बीडीओ सिंहेश्वर अजीत कुमार ने कहा कि नाटक में स्थानीय भाषा शैली और हावभाव के कारण लोगों में हेलमेट पहनने और सडक पर सावधानी बरतने की धारणा बढी है. शंकरपुर के थाना अध्यक्ष अनंत कुमार ने बताया कि प्रस्तुति काफी शानदार है लेकिन इसमे अगर अभिभावकों से बच्चो के द्वारा अचानक ही सडक पार करने के कारण भी हो  रही दुर्घटना पर फोकस किया जाय तो सडक दुर्घटना में काफी सुधार आयेगा.
     नाटक देख रहे राजेंद्र यादव ने कहा हेलमेट लगाय ल जिंदगी बचाय ल गीत से हम काफी प्रभावित हैं और आज से बिना हेलमेट के घर से नही निकलेगे.
'हेलमेट लगाय ल जिंदगी बचाय ल': इप्टा के नुक्कड़ नाटक कर रहे लोगों को प्रभावित 'हेलमेट लगाय ल जिंदगी बचाय ल': इप्टा के नुक्कड़ नाटक कर रहे लोगों को प्रभावित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.