गाँव और किसान होंगे मजबूत, तीन माह में तैयार होगा कृषि रोड मैप: आपदा मंत्री

अररिया जाने के क्रम में आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर प्रसाद कुमारखंड प्रखंड मुख्यालय स्थित जदयू प्रखंड अध्यक्ष देवरिता देवी के यहां महागठबंधन के कार्यकताओं से मिले.
       इस मौके पर उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार अपने चुनावी सातो अजेंडा को लेकर काफी संजीदा है. इस कडी मैं नीतीश कुमार ने शराब बंदी और महिला आरक्षण का वादा पूरा किया. बिजली घर घर पहुचाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. उन्होंने कहा बिहार के गांव और किसानों को मजबूत कर ठोस विकास किया जाएगा. आज भी 88 % किसान और मजदूर गांव में बसते हैं. गांधी जी का सपना था खेती और गांव के दशा को मजबूत करना. सरकार के कार्यों में कृषि रोडमैप का बडा महत्वपूर्ण हिस्सा है और सरकार उसके लिए प्रतिबद्ध है. यह रोडमैप तीन माह में तैयार हो कर नेशनल प्रक्रिया में भेज दिया जायेगा.
       आपदा मंत्री ने कहा विकास कार्यों में पारदर्शिता जरूरी है इसके लिए आम लोगों का सहयोग आवश्यक है. आपदा मंत्री ने लोगों से बातचीत कर लोगों की समस्याओं को सुना और बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से अब सर्प दंश से मौत पर आश्रितों को 4 लाख रुपये मिलेंगे. मौके पर पूर्व प्रखंड अध्यक्ष नवीन कुमार, राजद अध्यक्ष अरुण कुमार, पूर्व मुखिया सुनिल यादव, रवि कुमार सिंह, प्रो. वेद प्रकाश, राम विलास यादव आदि मौजूद थे.
गाँव और किसान होंगे मजबूत, तीन माह में तैयार होगा कृषि रोड मैप: आपदा मंत्री गाँव और किसान होंगे मजबूत, तीन माह में तैयार होगा कृषि रोड मैप: आपदा मंत्री Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.