“जमीन हम देंगे, प्रखंड गम्हरिया में ही रहे”: प्रखंड को अलग ले जाने के विरोध में आमसभा

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय में आज स्थानीय लोगों की बड़ी आमसभा हुई. मुखिया सरिता देवी की अध्यक्षता में हुई आमसभा में लोगों ने विश्वस्त सूत्रों से मिली उस जानकारी के प्रति असंतोष दर्शाया जिसमें  गम्हरिया प्रखंड भवन के कोसी प्रोजेक्ट में अवस्थित होने के कारण इसे कहीं अन्यत्र क्षेत्र ले जाने की बात वर्तमान अंचलाधिकारी द्वारा कही गई थी.
        लोगों ने गम्हरिया से प्रखंड मुख्यालय का स्थानांतरण रोकने के लिए पूर्व विधायक स्व० बमभोला प्रसाद यादव के उस त्याग का जिक्र किया जिसमें उन्होंने मंत्री पद छोड़कर मधेपुरा जिले में तीन प्रखंड गम्हरिया, घैलाढ और शंकरपुर स्थापित करवाना बेहतर समझा. लोगों ने कहा कि प्रखंड मुख्यालय यहाँ रहे तब ही हम सबकी प्रतिष्ठा है. मौके पर हरि प्रसाद सिंह ने कहा कि वे अपने परिवार के लोगों के साथ भगवत चौक पर 12 बीघा जमीन प्रखंड के लिए देने को तैयार हैं, पर प्रखंड कहीं और न ले जाया जाय. वैसे भी प्रखंड का वर्तमान स्थान सिंहेश्वर-सुपौल मुख्य मार्ग पर अवस्थित है और आठों पंचायत का केंद्र बिंदु है.
      आमसभा में मुखिया सरिता देवी, सरपंच रागिनी देवी, पूर्व मुखिया मनोज भगत, सत्य नारायण भगत, अनिल सिंह, विनोद यादव, राघवेन्द्र गुप्ता समेत कई दर्जन लोग उपस्थित थे. निर्णय की प्रति अधिकारियों को भेजी गई है.
“जमीन हम देंगे, प्रखंड गम्हरिया में ही रहे”: प्रखंड को अलग ले जाने के विरोध में आमसभा “जमीन हम देंगे, प्रखंड गम्हरिया में ही रहे”: प्रखंड को अलग ले जाने के विरोध में आमसभा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.