ओली-गोली से मधेश आंदोलन दबने वाला नहीं: रघुवंश

सुपौल - सीमावर्ती क्षेत्र कुनौली के  जागेश्वर उच्च विद्यालय मैदान में शनिवार को भारत-नेपाल पत्रकार मैत्री संगठन की ओर से सभा का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न राजनीतिक दल के नेता के अलावा नेपाल के मधेशी नेता भी शामिल हुए.कार्यक्रम में  मधेशी आंदोलन के नेताओं ने कहा कि नेपाल की स्थिति दिन ब दिन दूभर होती जा रही है. मधेशियों द्वारा अपनी मांगों को ले कर विगत करीब छह माह से आंदोलन चलाया जा रहा है. बावजूद नेपाल सरकार मधेशियों की समस्या के प्रति उदासीन बना हुई है. उन्होंने कहा कि सरकार का अन्याय पूर्ण रवैया जारी है. मधेशियों के आंदोलन को गोली के बल पर दबाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अब तक नेपाल में सात बार संविधान में बदलाव किया जा चुका है और दुर्भाग्य है कि हर बार मधेशियों को नजरअंदाज किया गया है. उन्होंने समस्या के निदान हेतु भारत के सहयोग की उम्मीद जतायी.कहा कि इतिहास साक्षी है कि जब तक भारत इस मामले में दखल नहीं देता है, तब तक मधेशियों के समस्या का निदान नहीं हो सकता.
     सभा में उपस्थित मुख्य अतिथि सह पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने नेपाल सरकार के रवैये को बर्बर बताते हुए कहा कि ओली की गोली से मधेश आंदोलन दबने वाला नहीं है.उन्होंने आंदोलन को और सशक्त बनाने की बात कही, ताकि ना सिर्फ समस्या का निदान हो बल्कि भारत-और नेपाल के बीच बेटी-रोटी का संबंध फिर से बरकारार हो सके. उन्होंने कहा कि समस्या के निदान हेतु वे और उनकी पार्टी निरंतर प्रयासरत है. उन्होंने केंद्र सरकार पर मधेशियों की उपेक्षा का आरोप लगाया.
           विधायक यदुवंश कुमार यादव ने भी आंदोलन को मजबूत बनाने की बात कही तथा आंदोलन का समर्थन किया. इस मौके पर इंडो -नेपाल के दर्जनों लोग  मौजूद थे.
ओली-गोली से मधेश आंदोलन दबने वाला नहीं: रघुवंश  ओली-गोली से मधेश आंदोलन दबने वाला नहीं: रघुवंश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.