जिला प्रशासन ने शुरू की कदाचारमुक्त मैट्रिक और इंटर परीक्षा की तैयारी

आगामी महीनों में जिले में होने वाले इंटरमीडिएट और मैट्रिक 2016 की परीक्षा को स्वच्छ और कदाचारमुक्त बनाने के लिए मधेपुरा जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. इस सम्बन्ध में मधेपुरा के जिलाधिकारी द्वारा जिले के सभी उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, इंटर विद्यालय के प्रधानाचार्यों और जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की गई और कई निर्देश जारी किये गए.
    इस बार परीक्षा केन्द्रों पर वीक्षकों की प्रतिनियुक्ति कम्प्यूटर द्वारा रैंडमाइजेशन के आधार पर की जायेगी, जिस तरह चुनाव कार्यों में निर्वाचनकर्मियों का होता है. परीक्षा अवधि में भी इनकी प्रतिनियुक्ति कम से कम दो केन्द्रों पर होगी. इसी तरीके से दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी और कर्मियों की भी नियुक्ति होगी. परीक्षा प्रारम्भ होने से समाप्त होने तक परीक्षा केन्द्रों के 200 मीटर रेंज में आने वाले फोटोस्टेट की दुकानें बंद रहेगी. प्रत्येक कक्ष में सीसीटीवी कैमरा रहेगा. बिना फिजिकल जांच के किसी किसी भी परीक्षार्थी और वीक्षक को केंद्र के अन्दर जाने की अनुमति नहीं होगी.
    इसके अलावे कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए अन्य कई निर्देश भी जारी किये गए हैं. (नि.सं.)
जिला प्रशासन ने शुरू की कदाचारमुक्त मैट्रिक और इंटर परीक्षा की तैयारी जिला प्रशासन ने शुरू की कदाचारमुक्त मैट्रिक और इंटर परीक्षा की तैयारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.