भड़का ग्रामीणों का आक्रोश: स्कूल में की तालाबंदी, एचएम पर अनियमितता के आरोप

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के चौसा पूर्वी पंचायत के प्राथमिक विद्यालय टपुआ टोला में पोशाक योजना एवं मध्याह्न भोजन में बड़े पैमाने पर अनियमितता को लेकर आज ग्रामीणों ने स्कूल में ताला बंदी कर शैक्षणिक कार्यो का बहिष्कार कर दिया और घंटो हो-हंगामा मचाया.
     ग्रामीण फेकन मंडल, पवन मंडल, उपेन्द्र मंडल, दिलीप मंडल ने बताया कि विद्यालय की प्रधानाध्यापिका इंदु कुमारी सरकारी नियमों को ताक पर रख कर विद्यालय का संचालन करती हैं. स्कूल में कभी सरकारी मीनू के अनुसार मध्याह्न भोजन नहीं बनता है और जब ग्रामीण शिकायत करते हैं तो उल्टे डपट देती है. चन्द्र किशोर मंडल, बीरेन्द्र मंडल, श्यामल किशोर मंडल ने बताया कि बच्चों के बीच वितरित की गई पोशाक योजना में भी बड़े पैमाने पर एचएम द्वारा अनियमितता बरती गई है. यही नहीं,  विद्यालय शिक्षा समिति की सचिव नूतन देवी, अध्यक्ष प्रेमलता देवी,  भ्रष्टाचार निरोध के देवव्रत कुमार ने कहा कि वर्ष 2005 से विद्यालय का कुछ भी विकास नहीं हो पाया है. विद्यालय में ना तो शौचालय है और ना ही बच्चों के पानी पीने के लिए चापाकल. एचएम इंदु कुमारी से जब विद्यालय विकास करने एवं लेखा जोखा मांगा जाता है तो देने से साफ इंकार करती है. ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगते कहा कि उनके द्वारा कई बार लिखित आवेदन प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिया गया लेकिन कार्रवाई तो दूर विद्यालय की जांच पड़ताल तक करने तक अधिकारी नहीं आये. सबों से आजीज आकर हम ग्रामीणों ने विद्यालय में ताला बंद कर दिया है. यही नहीं, उन्होंने ताला बंदी करने के उपरांत विद्यालय में बांस का घेरा भी डाल दिया है.     
       विद्यालय बंद होने की सूचना पर चौसा बीआरसी के बीआरपी एवं समन्वयक द्वारा ग्रामीणों के साथ समन्वय स्थापित करने का भरपूर प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने उच्च पदाधिकारी के आने तक विद्यालय को बंद रखने की बात कही है.
भड़का ग्रामीणों का आक्रोश: स्कूल में की तालाबंदी, एचएम पर अनियमितता के आरोप भड़का ग्रामीणों का आक्रोश: स्कूल में की तालाबंदी, एचएम पर अनियमितता के आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.