अंतर्जिला ड्यूज क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा दिन: मुंगेर ने कटिहार को हराया

मधेपुरा जिला के पुरैनी में डॉ.  भीमराव अम्बेदकर मैदान में आयोजित डॉ. भीमराव अम्बेदकर मेमोरियल अंतर जिला ड्यूज क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा लीग मैच आज मंगलवार को मुंगेर और कटिहार के बीच खेला गया. एक बेहद रोमंचक मुकाबले मे मुंगेर की टीम ने कटिहार की टीम को हराकर आज की बाजी अपने नाम कर ली.
       आज खेले गये इस मैच के मुख्य अतिथि धानी इंटरप्राईजेज पुरैनी के प्रोप्राइटर दीपक पंसारी व आयोजन कमिटि के संयोजक आलोक राज एवं अध्यक्ष संजय सहनी की निगरानी टॉस के साथ शुरू हुआ. मुंगेर टीम के कैप्टन नवल कुमार सिंह ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फ़ैसला लिया. बेहद रोमंचक प्रदर्शन करते हुए मुंगेर टीम के बल्लेबाज दीपू के शानदार 69 रन तथा प्रेम अर्यण उर्फ माहनन्दा के नाबाद 41रन की बदौलत मुंगेर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर मे 5 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाये.
    जवाबी पारी खेलते हुए 157 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कटिहार की टीम 18.1ओवर मे 110 रन पर ही ढेर हो गयी. कटिहार की ओर से बल्लेबाज विक्रम प्रताप ने 27, राहुल व बद्रेआलम ने 22-22 रन अपनी टीम के लिए जोड़े. और इस तरह बेहद रोमंचक मुकाबले मे मुंगेर की टीम ने 46 रन से जीत अपने हिस्से में दर्ज की. ऑलराउंडर परफॉर्मेंस के लिये मुंगेर के बल्लेबाज दीपू को मैन औफ़ द मैच घोषित किया गया. खिलाडियों को पुरस्कार पुरैनी पंचायत की मुखिया करुणा देवी के द्वारा दिया गया. जबकि दर्शकों की बड़ी भीड़ बेहद उत्साहित दिखी.
    मैच मे निर्णायक की भूमिका डा० बिनोद सहनी व मुन्ना ठाकुर ने अदा की वहीं तीसरे निर्णायक अखिलेश मेहता थे. आज उदधोषक के रूप मे आयोजन कमिटि के प्रवक्ता आर्यण रस्तोगी, सुनील पासवान, कौशल किशोर भारती, अवधेश आर्या, कैप्टन राय एंव स्कोरर केपी प्रभाकर व कुणाल कुमार थे. कल यानि बुधवार को तीसरा लीग मैच भागलपुर और पटना के बीच खेला जाएगा.
अंतर्जिला ड्यूज क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा दिन: मुंगेर ने कटिहार को हराया अंतर्जिला ड्यूज क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा दिन: मुंगेर ने कटिहार को हराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.