'अपराध को जड़ से समाप्त करने के लिए आमलोगों का सहयोग आवश्यक': मासिक अपराध गोष्ठी में चौसा में बोले एसपी

जिला मुख्यालय में अपराध गोष्ठी की अंग्रेजों के जमाने से चली आ रही परंपरा को बदलते हुए आज मधेपुरा एसपी ने जिले के सबसे सुदूर थाना चौसा में  मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन कर नई पहल की है. आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने, अपराधियों पर नकेल कसने और सक्रिय अपराधियों की गिरफ्तारी तेज करने को लेकर आज मासिक अपराध गोष्ठी आयोजित की गई. इस मौके पर जिले के लगभग सभी वरीय पुलिस अधिकारी उपस्थित थे.
         चौसा थाना पहुंचते ही पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष को चौसा थाना पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने कहा कि पुलिस अपराध पर नियंत्रण करने पर पूरी तरह सक्षम है लेकिन अपराध का समूल नष्ट तभी संभव है जब आमलोगों का सहयोग पुलिस को मिलेगा. जमीन विवाद को लेकर प्रत्येक सप्ताह थाना में जनता दरबार का आयोजन किया जाता है. किसी भी समस्या को लेकर आमलोग हमसे मिलकर अपनी बात रख सकते हैं. आमलोग हर परिस्थिति में पुलिस को अपना मित्र समझे और सहयोग करे.
    अपराध नियंत्रण को लेकर जिले में किये जा रहे प्रयास में कल जहाँ दस थानों के मुंशी को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया वहीँ आज चौसा में क्राइम मीटिंग करने का एक कारण यह भी बताया गया कि चौसा थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह का गत माह का कार्य काफी संतोषप्रद रहा और ये अच्छे कार्य करने वाले थानाध्यक्ष को प्रोत्साहित करना था.
         इसके पूर्व सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ चौसा द्वारा आयोजित वृक्षारोपण एवं सम्मान समारोह का भी आयोजन किया गया. वृक्षारोपण के दौरान मधेपुरा पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने कहा कि प्रदूषण के कारण विश्व समुदाय खतरे में है। यदि हमें स्वच्छ,स्वस्थ्य और सरक्षित जीवन चाहिए तो प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक वृक्ष लगाना चाहिए। एक वृक्ष सौ पुत्रों के बराबर है.
          वृक्षारोपण एवं सम्मान समारोह में बीस सूत्रीध्यक्ष मनोज प्रसाद, संघ के अध्यक्ष याहिया सिद्दीकि, उपप्रमुख विनोद सिंह, कौंग्रेस नेता पुरूषोत्तम राम, जिला परिषद प्रतिनिधि मनोज राणा, जदयू नेता चन्देश्वरी साह, अबुसालेह सिद्दीकि, सूर्यकुमार पटवे, जवाहर चैधरी, आशीष कुमार, आरीफ आलम, निलेश कुमार, राजद नेता सुशील कुमार यादव, शशिकुमार यादव आदि ने जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों को फूलमाला, बुके,शॉल तथा डायरी देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम का संचालन संघ के सचिव संजय कुमार सुमन कर रहे थे.
'अपराध को जड़ से समाप्त करने के लिए आमलोगों का सहयोग आवश्यक': मासिक अपराध गोष्ठी में चौसा में बोले एसपी 'अपराध को जड़ से समाप्त करने के लिए आमलोगों का सहयोग आवश्यक': मासिक अपराध गोष्ठी में चौसा में बोले एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.