अभी सुबह: दादी को बस में चढ़ाकर उतरते समय दूसरी सवारी से किशोर की मौत

'सावधानी हटी, दुर्घटना घटी'. तेज रफ़्तार ने आज सुबह मधेपुरा में फिर एक जान ले ली है. 14 वर्षीय बालक की मौत के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया है. पर इस जाम भर से न तो अंकित वापस आने वाला है और न ही तेज व लापरवाह वाहन चालकों पर कोई ख़ास असर पड़ने वाला है.
          मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर थानाक्षेत्र में बेहरारी  निवासी शिव यादव के 14  वर्षीय  पुत्र  अंकित  कुमार की  मौत  सडक  दुर्घटना में हो गई है. बताया जाता है कि अंकित अपनी दादी को सिमराही जाने के लिए  बस  में  चढ़ा कर  उतर रहा था कि उसी समय आज सुबह 5 बजे पिपरा की तरफ से आ रही एक तेज रफ्तार से कारगो 709 ने  अंकित को कुचल दिया. सर पर गहरे जख्म होने की वजह से अंकित  की मौत उसी  समय  हो  गई. गामीणो  ने  डंडारी के  पास  एनएच  106  को  जाम कर दिया है.
          देखा जाय तो वाहन चालकों में तेज व लापरवाही से गाड़ी चलाने से सम्बंधित कानून का भी खौफ नहीं है. कानून में सजा मामूली है और जमानतीय धाराओं के कारण किसी की जान तक ले लेने पर वे आसानी से बच जाते हैं. आवश्यकता है सख्ती की और कानून बदलने की, पर इससे पहले प्रशासन की तरफ से जागरूकता का अभियान भी चलाया जाना चाहिए ताकि इनकी लापरवाही इन्हें हत्यारे की श्रेणी में न डाले और किसी का घर उजड़ न पाए.
(रिपोर्ट: डॉ० आई० सी० भगत)
अभी सुबह: दादी को बस में चढ़ाकर उतरते समय दूसरी सवारी से किशोर की मौत अभी सुबह: दादी को बस में चढ़ाकर उतरते समय दूसरी सवारी से किशोर की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 19, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.