आरटीआई से सूचना मांगने पर हेडमास्टर ने दी जेल भिजवाने की धमकी (सुनें ऑडियो)

मधेपुरा में सूचना के अधिकार के माध्यम से सूचना मांगने पर एक हेडमास्टर के द्वारा आरटीआई कार्यकर्ता को धमकाने का मामला सामने आया है.
      आरोप के मुताबिक़ जब मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थानाक्षेत्र के सरौनी कला के रहने वाले आरटीआई कार्यकर्ता विपीन कुमार मेहता ने जिले के ग्वालपाड़ा प्रखंड के शाहपुर पंचायत स्थित उ० म० विद्यालय सिन्दुवारी वार्ड नं. 16 के प्रधानाध्यापक चंद्रमोहन झा ने उन्हें सिर्फ इस बात पर जेल भिजवाने की धमकी दी कि विपिन मेहता ने उनसे विद्यालय में बांटी गई पोशाक राशि के वितरण से सम्बंधित सूचना मांगी थी.     
        मधेपुरा टाइम्स को हेडमास्टर की ओर से मोबाइल पर दी गई धमकी का ऑडियो उपलब्ध कराते हुए सूचना मांगने वाले विपिन कुमार मेहता ने कहा कि हेडमास्टर ने उनसे पूछा कि उसने जो सूचना मांगी है, क्या उसके कारण पर उनपर केस कर दिया जाय. इसपर आरटीआई कार्यकर्ता ने उनसे कहा कि 'केस नहीं, महाकेस कर दीजिये'.
       आरोप के बावत आरोपी हेडमास्टर की ओर से कहा गया कि उनपर लगाये आरोप निराधार हैं.
धमकी का ऑडियो सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें. 
(नि.सं.)
आरटीआई से सूचना मांगने पर हेडमास्टर ने दी जेल भिजवाने की धमकी (सुनें ऑडियो) आरटीआई से सूचना मांगने पर हेडमास्टर ने दी जेल भिजवाने की धमकी (सुनें ऑडियो) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.