एसबीआई आये ग्राहक की मोटरसाइकिल चोरी: देखिये चोर का सीसीटीवी फुटेज

जिले भर में डिक्कीतोड़वा गिरोह वर्षों से रह-रहकर तो सक्रिय होते ही हैं, साथ-साथ इन दिनों मोटरसायकिल चोर भी फिर से सर उठा चुके हैं. जिले में छोटे अपराधों के ग्राफ में तेजी आई है और अधिकाँश ऐसे मामले में पुलिस प्रशासन को सफलता मिलती नहीं दीख रही है.
      किसी जगह आप मोटरसायकिल खड़ी कर लॉक कर अपना काम करने चले जाते हैं, ये काफी नहीं है. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि इन चोरों के पास ऐसी तकनीक है जिससे ये बिना चाभी ही मोटरसायकिल स्टार्ट कर लेते हैं. बस प्लग के पास छेड़छाड़ किया और हैंडल लॉक को एक खास एंगल से यूं घुमा कर फ्री किया और आपकी गाढ़ी कमाई से खरीदे गए वाहन फिर चोरों के हो गए.
      आज दिन में मधेपुरा में स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में पिता के पेंशन और पासबुक अपडेट कराने आए जिले के भदौल निवासी सुजीत कुमार ने अपनी मोटरसायकिल हीरो पैशन प्रो (BR 43 C 4370) एसबीआई और हिन्दुस्तान जेनरल स्टोर के बीच की गली में लगाया और बैंक काम करने चले गए. इस बीच चोर उनकी मोटरसायकिल उड़ा ले गए. पुलिस को सूचना दी गई, पर चोर तबतक अपना काम कर फरार हो चुके थे.
      मधेपुरा टाइम्स के पास पूरे घटनाक्रम की सीसीटीवी फुटेज है जिसे हम जारी कर रहे हैं ताकि आप इस चोर को पहचानने का प्रयास कर सकें और खुद को सतर्क भी कर सकें. वैसे बेहतर होगा कि मोटरसायकिल में सीकड़ और ताले का अतिरिक्त सुरक्षा कवच भी लगाएं.
      पूरी घटना के तह में जाने पर हमें बैंक प्रशासन की लापरवाही और मौजूद पुलिसकर्मियों की शिथिलता भी कहीं न कहीं नजर आती है. स्टेट बैंक के पास वाहन पार्किंग की अपनी कोई जगह नहीं है. बैंक के सामने या अगल-बगल ग्राहक वाहन खड़ी करते हैं, जो सड़क का हिस्सा है. बैंक में आने-जाने वालों से पुलिसकर्मी किसी तरह की पूछताछ करना उचित नहीं समझती है और इससे अपराधियों को रेकी करने में आसानी हो जाती है.

      ताजा घटना में पीड़ित के सम्बन्धी और बसपा नेता और पूर्व लोकसभा प्रत्याशी गुलजार कुमार उर्फ बंटी यादव बैंक पर बरसते हुए कहते हैं कि एक खाता अपडेट कराने में एसबीआई घंटों लगाती है और इस घटना में भी यदि ग्राहक का खाता मिनटों में अपडेट कर दिया जाता तो ऐसी घटना न होती. वे कहते हैं कि स्टेट बैंक ने सीसीटीवी भी निम्न स्तर का लगा रखा है जिसमें आने-जाने वाले का चेहरा भी स्पष्ट नहीं हो पाता हैं, जिससे ऐसे अपराध को बढ़ावा मिलता है.
      सीसीटीवी फुटेज में देखें कैसे चोर ने मोटरसायकिल की चोरी, यहाँ क्लिक करें. (नि.सं.)
एसबीआई आये ग्राहक की मोटरसाइकिल चोरी: देखिये चोर का सीसीटीवी फुटेज एसबीआई आये ग्राहक की मोटरसाइकिल चोरी: देखिये चोर का सीसीटीवी फुटेज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.