अतिक्रमण से परेशानी: सड़क को ही घेर कर आवागमन किया अवरुद्ध

मधेपुरा जिला ही अतिक्रमण की चपेट में है. जिसे जहाँ मौका लगा, समाजहित को नजरअंदाज कर सड़क को छेक लिया और प्रशासन की सुस्ती से जिले में इनका मनोबल चरम पर रहता है.
      मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 14 में अतिक्रमण की कहानी काफी पुरानी है पर स्थानीय प्रशासन कोई रास्ता नहीं निकाल रही है. फरवरी माह में स्थानीय निवासी राजेन्द्र प्रसाद यादव ने इसके लिए अनशन भी किया था जिसे अंचलाधिकारी आदि ने उस समय आश्वासन देकर तुड़वा दिया था. पर ताजा हालात कुछ अधिक ही गंभीर हो चला है.
      मुहल्ले के लोगों का आरोप है कि सोखी यादव आदि ने इस बार बढ़ाकर जबरन सड़क को ही घेर लिया है. लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी हो रही है जबकि अतिक्रमण के आरोपितों का कहना है कि प्रशासन मापी कराकर उसे कहे वह मान जायेंगे. इस अतिक्रमण के विरोध में मुख्य रूप से रहे राजेन्द्र यादव कहते हैं कि यहाँ सीओ और एसडीओ की मिलीभगत से अतिक्रमण का खेल चल रहा है.
      मामले पर वार्ड पार्षद ध्यानी यादव कहते हैं कि नगर परिषद् के द्वारा 12 लाख रूपये इस सड़क के निर्माण के लिए पास हुआ है और यहाँ मिट्टी भी गिरवाया गया. पर कुछ लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर लेने से वार्ड का विकास बाधित है. श्री यादव भी आशंका जाहिर करते हैं कि इसमें प्रशासन की मिलीभगत है. (नि.सं.)
अतिक्रमण से परेशानी: सड़क को ही घेर कर आवागमन किया अवरुद्ध अतिक्रमण से परेशानी: सड़क को ही घेर कर आवागमन किया अवरुद्ध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 15, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.