सहरसा: सदर थानाध्यक्ष की दबंगई के खिलाफ प्रतिकार मार्च !

सहरसा की विधि-व्यवस्था में इन दिनों काफी गिरावट दर्ज की जा रही है. सदर थानाक्षेत्र में जहाँ अपराध आम है वहीँ गत दिनों दो अज्ञात गुटों में हुई झड़प के बहाने सदर थाना प्रभारी ने सहरसा के आभूषण व्यवसायी योगेन्द्र स्वर्णकार के घर पहुंचकर उसके लड़कों चन्दन सोनी और सोनू सोनी को आरोपी बताकर महिलाओं समेत घर के लोगों से बदसलूकी करने का विरोध जब स्वर्णकार संघ और फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ताओं ने किया तो आरोप है कि पुलिसिया रौब दिखाते हुए बदले की कार्यवाही करते हुए आंदोलनकारियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया.
सदर थानाध्यक्ष संजय सिंह के खिलाफ विरोध जारी रखते हुए आज दोपहर सहरसा के दहलान चौक स्थित महावीर मंदिर में एक सर्वदलीय मीटिंग की गई और और आंदोलनकारियों पर दर्ज मुक़दमे का जम कर विरोध किया गया. विरोध में आज फिर एक प्रतिकार मार्च निकला गया जो महावीर चौक, शंकर चौक, डीबी रोड, वीर कुंवर सिंह चौक होते हुए सहरसा के डीआईजी कार्यालय तक गया.
सर्वदलीय कमिटी के प्रतिनिधि मंडल ने डीआईजी को एक ज्ञापन सौंपते हुए घटनाक्रम की पूरी जानकारी दी और आंदोलनकारियों पर दर्ज मुक़दमे को वापस लेने की मांग राखी. डीआईजी उचित करवाई करने का आश्वासन दिया.
              प्रतिकार मार्च और सर्वदलीय कमिटी में फ्रेंड्स ऑफ आनंद के यूथ फ्रंट के प्रधान महासचिव राजन आनंद, अनीता कुशवाहा, सहरसा विधायक अलोक रंजन, पूर्व विधायक संजीव झा, लोजपा नेत्री सरिता पासवान, आरजेडी से श्याम सुन्दर दास तांती, एनएसयूआई के सुदीप कुमार सुमन,  भाजपा के लुकमान अली, एआईएसएफ के शंकर कुमार, फ्रेंड्स ऑफ आनंद के यूथ फ्रंट के महासचिव मनन कुमार सिंह, भाजपा के चन्दन सिंह समेत कई दर्जन जनप्रतिनिधि शामिल थे. (नि० सं०)
सहरसा: सदर थानाध्यक्ष की दबंगई के खिलाफ प्रतिकार मार्च ! सहरसा: सदर थानाध्यक्ष की दबंगई के खिलाफ प्रतिकार मार्च ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 16, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.