‘छोड़ेंगे न हम तेरा साथ’: पंजाब से कुड़ी भगाकर लाया, पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

ये प्यार की दास्ताँ भी बड़ी अजीब होती है. प्रेमी न उम्र, न समाज की बनाई दीवार और न ही अमीरी-गरीबी देखते हैं. मधेपुरा के एक लड़के के साथ प्यार में पंजाब से भाग कर आई सुनीता ने साफ़ कहा कि उसके परिवार वाले या पुलिस लाख प्रयास कर लें, पर वह अपने मधेपुरा के प्रेमी का साथ सात जन्मों तक नहीं छोड़ेगी. पंजाब से शादी की नियत से अपने प्रेमी गनौरी कुमार के संग फरार लड़की सुनीता कुमारी ने उल्टा हमसे ही पूछा कि जब अपने माता-पिता को यह कह दिया था कि वह शादी करेगी तो सिर्फ गनौरी से ही, तो फिर अपहरण का मुकदमा करने का क्या तात्पर्य है.   
पूरी कहानी गनौरी और सुनीता के मुताबिक इस तरह है. मधेपुरा जिला के चौसा थाना क्षेत्र के घोषई निवासी मदन दास का पुत्र गनौरी कुमार पंजाब के जालंधर में एक सेठ के घर ड्राइवर का काम करता था. सेठ के खेत में ट्रैक्टर चलाते करीब चार साल पहले खेत में पास के लालचंद दास की पुत्री 20 वर्षीया सुनीता कुमारी जो खेत में मजदूरी करने आया करती थी, से बातें होने लगी और फिर उन दोनों में कब प्यार हो गया उन्हें पता ही नहीं चला. सुनीता ने अपने माता-पिता को भी गनौरी से शादी के फैसले की बात बताई थी, पर वे राजी नहीं थे. अंत में उन्हें यह कदम उठाना पड़ा. दोनों भागकर मधेपुरा आ गए. जहाँ पंजाब से आई पुलिस ने चौसा थाना की मदद से दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि सुनीता के पिता ने आदमपुर पतरा थाना में गनौरी कुमार के विरूद्ध अपहरण का मामला दर्ज कराया है.
चौसा के घोषई गाँव में प्रेमी गनौरी के घर से गनौरी-सुनीता की सकुशल बरामदगी के बाद दोनों को पुलिस चौसा थाना लाई और पूछताछ किया. गनौरी ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे से प्रेम करते हैं और हम देवी तालाब गुरूद्वारा पंजाब में हिन्दू रीति रिवाज और उदाकिशुनगंज कोर्ट में भी शादी कर ली है और हम लोग एक ही साथ रहेंगे.
 अब जो हो, मामला पंजाब में ही लड़की के कोर्ट में बयान के बाद ही सुलझेगा.
‘छोड़ेंगे न हम तेरा साथ’: पंजाब से कुड़ी भगाकर लाया, पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार ‘छोड़ेंगे न हम तेरा साथ’: पंजाब से कुड़ी भगाकर लाया, पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 18, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.