स्थानीय कलाकारों ने मुंह पर काली पट्टी लगाकर सिंहेश्वर महोत्सव का किया विरोध

आज से तीन दिनों तक चलने वाले सिंहेश्वर महोत्सव की शुरुआत भले ही हो गई हो, पर उदघाटन समारोह में ही दर्जनों स्थानीय कलाकारों ने महोत्सव का विरोध कर डाला.
      उदघाटन के बाद भीड़ में ही तख्तियां लेकर और मुंह पर काली पट्टी लगाकर बैठे कलाकारों ने खड़े होकर लगातार तालियाँ बजानी शुरू कर दी और फिर उन्होंने मंच के सामने आकर अपना विरोध जताया. विरोध प्रदर्शन में रेखा यादव, हेमा कुमारी, रीता कुमारी, तुरबसु, पृथ्वीराज यदुवंशी, सुभाषचन्द्र, सुमित साना, शम्भू साधारण समेत दर्जनों कलाकार मौजूद थे.
      स्थानीय कलाकारों का कहना था कि जिला प्रशासन के द्वारा सिंहेश्वर महोत्सव में उनकी उपेक्षा की गई है और उन्हें अपनी कला का प्रदर्शन का मौका नहीं दिया गया है. अपनी शिकायत उन्होंने मंच पर मौजूद बिहार सरकार के मंत्री नरेंद्र नारायण यादव से भी कही. श्री यादव ने बाद में पत्रकारों से कहा कि जिलाधिकारी ने राशि की कमी से सम्बंधित समस्या को रखा है. हम स्थानीय कलाकारों से अनुरोध करते हैं कि वे इस महोत्सव में सहयोग करें. उनकी कोशिश रहेगी कि अगले वर्ष वो महोत्सव के लिए अधिक राशि उपलब्ध करावें ताकि महोत्सव और भी अच्छे ढंग से संपन्न हो सके.
स्थानीय कलाकारों ने मुंह पर काली पट्टी लगाकर सिंहेश्वर महोत्सव का किया विरोध स्थानीय कलाकारों ने मुंह पर काली पट्टी लगाकर सिंहेश्वर महोत्सव का किया विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.