रोमांचक रहा प्रेस क्लब बनाम निजी स्कूल क्रिकेट मैच


मधेपुरा जिला मुख्यालय  के बी० एन० मंडल स्टेडियम में आज खेला गया क्रिकेट मैच अत्यंत ही रोमांचक रहा.
      मधेपुरा प्रेस क्लब बनाम प्राइवेट स्कूल एशोसिएशन के बीच खेले गए ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच का उदघाटन मधेपुरा के युवा पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने किया और उन्होंने मीडियाकर्मियों की ओर से मैच भी खेला. मौके पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस तरह के आयोजन से बेहतर सोच का निर्माण होता है. वे आगे चाहेंगे कि महीने में एक बार इस तरह के मैच का आयोजन हो जिसमें पुलिसकर्मी भी शामिल होंगे. उन्होंने साथ ही छात्रों को सिविल सेवा की तैयारी करने में भी अपने अनुभव से सहयोग करने कि बात कही.
      इससे पहले प्रेस क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और बीस ऑवर में टीम ने 139 रन बनाये. जवाब में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन में लक्ष्य को काफी पहले ही हासिल कर मधेपुरा प्रेस क्लब को हरा दिया.
      मधेपुरा प्रेस क्लब की टीम के कप्तान मधेपुरा प्रेस क्लब के सेक्रेटरी तथा मधेपुरा टाइम्स के संस्थापक राकेश सिंह थे जबकि प्राइवेट स्कूल एशोसिएशन के कप्तान मुरलीगंज के बी० आर० ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के निदेशक मानव सिंह थे और उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा.
      मीडिया की तरफ से जहाँ दैनिक हिन्दुस्तान के ब्यूरो चीफ अमिताभ, दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ धर्मेन्द्र भारद्वाज, प्रभात खबर के ब्यूरो चीफ रूपेश कुमार, राकेश रंजन समेत प्रिंट तथा एलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कई पत्रकारों ने आज मैच में अपना सधा हुआ प्रदर्शन दिखाया जबकि प्राइवेट स्कूल एशोसिएशन की तरफ से भी किशोर कुमार, सुशील शांडिल्य, मुकेश कुमार, उज्ज्वल, नीरज निक्कू आदि ने भी अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाया. मैन ऑफ द मैच रनर अप मीडिया टीम के अमिताभ को चुना गया.
      मैच में अम्पायरिंग क्रिकेटर संजीव कुमार और वार्ड पार्षद ध्यानी यादव कर रहे थे जबकि कमेंटरी सुभाष चन्द्र, मनीष वत्स और हर्षवर्धन सिंह राठौर ने किया. निर्णायक मंडली में मधेपुरा कॉलेज के प्राचार्य डा० अशोक कुमार, साहित्यकार डा० भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी, डा० सिद्धेश्वर कश्यप, डा० अमोल राय, माया विद्या निकेतन की निदेशिका चन्द्रिका यादव आदि थे.
रोमांचक रहा प्रेस क्लब बनाम निजी स्कूल क्रिकेट मैच रोमांचक रहा प्रेस क्लब बनाम निजी स्कूल क्रिकेट मैच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.