‘मैं ही हूं लालू का असली वारिस, बेटा-बेटी होने से कोई नेता नहीं बनता’: पप्पू यादव

मधेपुरा के राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा कि उनके लिए लालू प्रसाद के अलावा पार्टी में कोई नेता नहीं है. आज किशनगंज में जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि लालू प्रसाद के सामाजिक न्‍याय की विचारधारा के असली वारिस वही (पप्‍पू यादव) हैं. लालू यादव के बेटा-बेटी होने से कोई नेता नहीं बन जाता है. राजद सांसद ने कहा कि वह पार्टी की नीतियों और विचारधारा की वकालत करते रहे हैं. उनकी हर कोशिश पार्टी को मजबूत करने की होती है. राजद सांसद ने कहा कि लालू प्रसाद जी मेरे लिए पितातुल्‍य हैंउनके अपमान की बात सपने में भी सोच नहीं सकता. उन्‍होंने कहा कि वह गरीबों और वंचितों की लड़ाई में किसी भी कुर्बानी के लिए तैयार हैं. गरीबों के हितों से कोई समझौता कभी भी मंजूर नहीं होगा.
       राजद सांसद ने मांझी सरकार के विश्‍वास मत की चर्चा करते हुए विधायकों से अपील की कि वे अंतरात्‍मा की आवाज सुनें. उन्‍होंने कहा कि पिछले वर्षों में जनप्रतिनिधियों को अपमानित किया जा रहा था. उन्‍हें सम्‍मान नहीं मिल रहा था. उनकी बात कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं था. बिहार के प्रशासनिक तंत्र को नौकरशाही संचालित कर रही थी. राजद सांसद ने कहा कि यह वक्‍त अपमानित करने वालों को जवाब देने और लड़ कर सम्‍मान प्राप्‍त करने का है. मौका चूकेंगे, तो आगे और पछतायेंगे.
श्री यादव ने कहा कि कोसी, मिथिला और बिहार के तमाम लोगों से अपील की कि आपलोगों ने 67 वर्षों का शासन देखा है, पांच वर्ष सेवा का मौका उन्‍हें भी दें. आम जनता को मालिक बनायेंगे. दलाल व बिचौलियों का नामोनिशां मिटा देंगे. उन्‍होंने कहा कि सांप्रदायिकता व जातिवाद दोनों मुल्‍क के लिए जहर है. इसे मिटाना होगा.
उन्‍होंने जनता को भरोसा दिलाया कि जनसेवा का मौका मिला तो सरकारी स्‍कूलों को निजी स्‍कूलों से बेहतर बनायेंगे. ऐसा ही स्‍वरुप अस्‍पतालों का होगा. भ्रष्‍ट नेता, डाक्‍टर, दलाल, इंजीनियर सभी हमारे दुश्‍मन हैं. सासंद ने कहा कि बिहार का राजस्‍व भले जितना घटे, नशा व शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगायेंगे.
राजद सांसद ने कहा कि सरकार ने पत्रकारों के लिए पेंशन की घोषणा करके ऐतिहासिक काम किया है. इसके लिए मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी को बधाई देते हैं.
(ए.सं.)
‘मैं ही हूं लालू का असली वारिस, बेटा-बेटी होने से कोई नेता नहीं बनता’: पप्पू यादव ‘मैं ही हूं लालू का असली वारिस, बेटा-बेटी होने से कोई नेता नहीं बनता’: पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.