जांच से घबराकर उम्र में हेराफेरी करने वाले परीक्षार्थी भाग रहे परीक्षा छोड़

जिले में चल रही मध्यमा की परीक्षा में जिला प्रशासन की जांच से घबराकर कई ऐसे परीक्षार्थी परीक्षा छोड़ भाग रहे हैं जिन्होंने परीक्षा के फॉर्म भरने में कुछ-न-कुछ गडबड़ी की है.
      सोमवार को जब जिला प्रशासन की तरफ से दंडाधिकारी नियुक्त किये गए जिला उद्योग पदाधिकारी संजय कुमार वर्मा ने जिला मुख्यालय के रासबिहारी हाई स्कूल में परीक्षार्थियों की जांच की तो कदाचार के आरोप में उन्होंने 5 परीक्षार्थियों को निष्काषित कर दिया. दूसरी तरफ जांच के दौरान दंडाधिकारी श्री वर्मा को कई महिला परीक्षार्थियों की उम्र पर भी संदेह हुआ. परीक्षा केन्द्र पर 15-20 महिलायें ऐसी भी थी जिनकी उम्र 35-40 वर्ष थी, पर एडमिट कार्ड के मुताबिक उनकी उम्र 17-26 साल थी. शक जाहिर करने पर कई परीक्षार्थी उसी समय उठकर जाने लगी और फिर बाद में करीब पन्द्रह-बीस महिला परीक्षार्थियों ने अगली सिटिंग में परीक्षा छोड़ दी.
      जाहिर है मध्यमा जैसी परीक्षा में कई परीक्षार्थियों को हमेशा से शक की निगाह से देखा जाता रहा है और जांच पर परीक्षा छोड़कर भागे इन परीक्षार्थियों की भी कहानी उनसे अलग नहीं रही होगी.
जांच से घबराकर उम्र में हेराफेरी करने वाले परीक्षार्थी भाग रहे परीक्षा छोड़ जांच से घबराकर उम्र में हेराफेरी करने वाले परीक्षार्थी भाग रहे परीक्षा छोड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 10, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.