पति-पत्नी का झगड़ा कोर्ट से पहुंचा चौराहे पर: आज मामला थाना तक

कई पति-पत्नी के बिगड़ते सम्बन्ध अब विषाक्त होते जा रहे हैं. जहाँ एक-दूसरे का साथ जीवन भर निभाने के लिए सात फेरे लिए जाते हैं वहीँ कभी-कभी वे एक-दूसरे को देखना तक नहीं चाहते हैं.
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के बस स्टैंड के पास यादव लाइन होटल के सामने आज उस समय लोगों की बड़ी भीड़ जमा हो गई जब एक महिला ने अपने पति पर ही आरोप लगाया कि उसका पति अपने चार-पांच साथियों के साथ था और उसे खींच कर बोलेरो में बिठाना चाहता था. उसके हल्ला करने पर पति बोलेरो में बैठकर भाग गए. बाद में रानी ने पुलिस को फोन किया तो मौके पर मधेपुरा थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने भी आकर पूछताछ की. भीड़ के सामने रानी ने बताया कि उसके पति का किसी अन्य लड़की के साथ पहले से ही सम्बन्ध है और उसका पति के साथ तलाक का मुकदमा न्यायालय में चल रहा है, फिर भी पति जहाँ मिलते हैं, उनके साथ मारपीट करने की कोशिश करते हैं.
      बाद में पत्नी ने थाना भी जाकर पुलिस को पूरी कहानी सुनाई. थाना में रानी ने कहा कि पति आज तलाक के कागजात पर जबरन हस्ताक्षर कराना चाह रहे थे.
      दोनों पति-पत्नी उस समय ज्यादा चर्चा में आ गए थे जब बीते साल 14 नवंबर को पति प्रशांत ने पत्नी के रानी के ऊपर न्यायालय परिसर में ही हमले का आरोप लगाया था.
      बताया जाता है कि मधेपुरा जिला के कुमारखंड थाना की रानीपट्टी निवासी रानी कुमारी और कुमारखंड थाना के ही कोरलाही के प्रशांत प्रभाकर से करीब दो साल पहले शादी हुई थी. मिली जानकारी के अनुसार पति ने जहाँ पत्नी से तलाक की अर्जी दायर की थी वहीँ पत्नी ने भी न्यायालय में भरण-पोषण की गुहार लगाई थी.
      पति और पत्नी दोनों एक-दूसरे पर बेवफाई का आरोप लगा रहे हैं. बताया जाता है कि आपसी विवाद में पति जेल भी काट चुके हैं. आज के आरोप पर पति प्रशांत ने फोन पर मधेपुरा टाइम्स को कहा कि उसने आज यादव लाइन होटल के पास रानी को देखकर बात करनी चाही थी, पर उसने हल्ला करना शुरू कर दिया तो उन्होंने वहां से चले जाना ही बेहतर समझा.
      मामला तहकीकात का बनता है, पर पति-पत्नी के बीच के सम्बन्ध में इस हद तक करूवाहट की घटना समाज के लिए एक अशुभ संकेत है.
पति-पत्नी का झगड़ा कोर्ट से पहुंचा चौराहे पर: आज मामला थाना तक पति-पत्नी का झगड़ा कोर्ट से पहुंचा चौराहे पर: आज मामला थाना तक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.