और जब नकली थानाध्यक्ष को असली ने किया गिरफ्तार: दो फर्जी सिपाही भी चढ़े पुलिस के हत्थे, सरकारी वाहन का किया था प्रयोग

सुपौल जिले के जदिया थाना क्षेत्र में पुलिस ने फर्जी थानाध्यक्ष व एक सिपाही को गिरफ्तार किया है. सरकारी वाहन पर सवार दोनों फर्जी पुलिस ने रविवार की आधी रात एस एच 76 पर नंदना गांव के मोगला घाट के समीप वाहनों के चेकिंग के दौरान लूटपाट व उगाही की. इसी क्रम में अररिया जिले के भरगामा पुलिस निजी वाहन से जब पेट्रोलिंग के लिए उस रास्ते से गुजर रहे थे तो उनलोगों ने उन्हें भी रोका. तत्काल भरगामा पुलिस ने जदिया थाना को सूचित किया और दोनों फर्जी पुलिस को गिरफ्तार  किया. 

पुलिस ने किया मामले का खुलासा: अररिया व सुपौल जिले के सीमा पर जब संयोगवश भरगामा पुलिस एक निजी वाहन से उक्त रास्ते से जब गुजर रही थी तो उगाही कर रहे लुटेरों ने उन्हें भी इशारा कर रोका. शक होने पर भरगामा पुलिस ने जदिया पुलिस को सूचना दी. चूकि मोगला घाट जदिया थाना क्षेत्र का हिस्सा है. फर्जी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह और सिपाही संजय राम को गिरफ्तार किया.वहीं एक लुटेरा संजय यादव फरार होने में सफल रहा.लूटपाट के शिकार मवेशी व्यापारी अररिया जिले के रजखोर निवासी नवी हसन ने मामला दर्ज कराया.

हुआ सरकारी वाहन का प्रयोग: जिस बोलोरो बी आर 32 ई/7591 का उपयोग लूट और जबरन वसूली में किया गया, उस वाहन का उपयोग ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल त्रिवेणीगंज के कार्यपालक अभियंता श्रीप्रकाश करते हैं. वाहन सरकारी चालक संजय राम के जिम्मे था. इस मामले में सुधीर बना थानाध्यक्ष, सिपाही संजय यादव और संजय राम. दोनों सिपाही बन सडक पर आते जाते वाहनों को हाथ देकर रूकवाते थे और सुधीर को साहब बता वहां भेज देते थे. रजामंदी से रूपये नहीं देने पर जबरन रूपया छीन भी लेते थे.
            त्रिवेणीगंज एसडीपीओ चंद्रशेखर विद्यार्थी ने बताया कि इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है. तीसरे नामजद की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.
और जब नकली थानाध्यक्ष को असली ने किया गिरफ्तार: दो फर्जी सिपाही भी चढ़े पुलिस के हत्थे, सरकारी वाहन का किया था प्रयोग और जब नकली थानाध्यक्ष को असली ने किया गिरफ्तार: दो फर्जी सिपाही भी चढ़े पुलिस के हत्थे, सरकारी वाहन का किया था प्रयोग   Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.