चौसा में किया सड़क जाम, टायर जलाकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड सोनवर्षा टोला के ग्रामीणों ने आज राशन-किरासन का गांव में वितरण नहीं किये जाने के विरोध में चौसा-अरजपुर मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर दिया. जाम से आवागमन बुरी तरह प्रभावित हो गया और वाहनों की लंबी कतार घंटों लगी रही. ग्रामीणों ने विरोध में सड़क पर टायर भी जलाया. सड़क जाम होने से पूर्णियां, भागलपुर एवं दक्षिण बिहार की ओर जाने वाली वाहनों पर खास असर देखा गया.    
          मिली जानकारी के अनुसार अरजपुर पश्चिमी पंचायत के सोनवर्षा के जनवितरण विक्रेता गणेश शर्मा की मृत्यु अचानक पिछले महीने हो गई. उसके बाद सोनवर्षा टोला के राशन एवं किरासन का वितरण करने की जिम्मेदारी अरजपुर के बिन्देश्वरी ठाकुर को दे दी गई. पर ग्रामीणों का कहना था कि अरजपुर पश्चिमी पंचायत के अधिकाँश मर्द पंजाब और दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं. ऐसे में गाँव की महिलाओं का इतनी दूर जाकर राशन उठाना कष्टप्रद और असुरक्षित है. गाँव में ही राशन उठाव की व्यवस्था की जाय.
          चौसा के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सुरेश कुमार मंडल ने बताया कि सोनवर्षा के डीलर की मौत हो गई है और हम शीघ्र ही वैकल्पिक व्यवस्था कर द्देंगे ताकि किसी को परेशानी न हो. बाद में समझा-बुझाकर जाम हटवाया गया.
चौसा में किया सड़क जाम, टायर जलाकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन चौसा में किया सड़क जाम, टायर जलाकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.