स्नातक प्रथम खण्ड की परीक्षा में ‘होम सेंटर’ बनाने की मांग: एनएसयूआई की बैठक

|नि० सं०|03 जनवरी 2014|
बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय के अन्तर्गत स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा का केन्द्र गृह जिला में न बना कर दूसरे जिलों में बनाना विवि प्रशासन की छात्र विरोधी नीति को दर्शाता है.
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के पार्वती सायंस कॉलेज में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए वि.वि. छात्रनेता श्रीकांत राय ने कहा कि कि एनएसयूआई ने हमेशा से ही छात्रहित के मुद्दों को उठाता आया है और आज कीई मांग भी छात्रहित में है.
  बैठक में सर्वप्रथम एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने नवनियुक्त प्रदेश महासचिव मनीष कुमार का अभिनन्दन फूल-माला पहनाकर किया. मौके पर श्रीकांत राय ने कहा कि विवि प्रशासन से सवाल किया कि जब एलएनएमयू (दरभंगा), बीआरएयू (आरा), टीएमबीयू (भागलपुर), पीयू (पटना) आदि विश्वविद्यालय में होम सेंटर बनाकर परीक्षा ली जाती है तो  बीएनएमयू (मधेपुरा) में छात्रों के साथ ऐसी दोरंगी नीति क्यों?  मौके पर प्रदेश महासचिव मनीष कुमार ने कहा कि वि. वि. प्रशासन की इस नीति को संगठन कभी बर्दाश्त नहीं करेगा तथा इसका जोरदार विरोध करेगा. वि. वि. प्रशासन के द्वारा प्रदर्शित असमर्थता उनकी हठधर्मिता को दर्शाता है. विश्वविद्यालय प्रशासन को को इस मुद्दे पर सकारात्मक पहल करनी होगी नही तो संगठन हर मुद्दे को लेकर राजभवन पर अनशन करने को बाध्य होगा. बैठक में फैसला लिया गया कि सोमवार से संगठन इस मुद्दे को लेकर विश्वविद्यालय में धरना देगा.
 मौके पर खगेश कुमार, निशांत यादव, सहरसा जिला सचिव राहुल राज, प्रकाश कुमार, विकास समीर, पायल गुप्ता, विरेन्द्र कुमार, रौशन कुमार, शशि कुमार, पप्पू कुमार, ज्योतिष कुमार सहित दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे.
स्नातक प्रथम खण्ड की परीक्षा में ‘होम सेंटर’ बनाने की मांग: एनएसयूआई की बैठक स्नातक प्रथम खण्ड की परीक्षा में ‘होम सेंटर’ बनाने की मांग: एनएसयूआई की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 03, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.