नही रहे मधेपुरा के प्रसिद्ध चिकित्सक व समाजसेवी डॉ० (मेजर) उपेन्द्र नारायण मंडल

मधेपुरा के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ० (मेजर) उपेन्द्र नारायण मंडल अब हमारे बीच नहीं रहे. 89 साल की उम्र में मेजर साहब के नाम से विख्यात डॉ० (मेजर) उपेन्द्र नारायण मंडल ने आज सुबह मधेपुरा स्थित निवास पर अंतिम साँसें लीं.
      मधेपुरा जिले के तुनियाही निवासी स्व० डॉ० (मेजर) उपेन्द्र नारायण मंडल का जन्म 17 सितम्बर 1926 को हुआ था और वे प्रसिद्द अधिवक्ता स्व० बाबू रघुनन्दन प्रसाद मंडल के पुत्र थे.
      एमबीबीएस करने के बाद उपेन्द्र नारायण मंडल ने वर्ष 1955 से 1960 तक बिहार सरकार की सेवा की और वर्ष 1961 से 1975 तक वे भारत सरकार के अंतर्गत सैनिक मेडिकल ऑफिसर के रूप में पदस्थापित रहे. इस दौरान मेजर साहब ने चीन-भारत युद्ध, पाकिस्तान-भारत युद्ध, बांग्लादेश की लड़ाई तथा नागालैंड ओपी ऑर्चिट आदि में भी भाग लिया.
      1975 में सेना के डॉक्टर से अवकाशप्राप्त करने के बाद मेजर साहब ने मधेपुरा में चिकित्सक के रूप में गरीबों की सेवा शुरू की और कई लोग इन्हें ग़रीबों का भगवान मानते थे. मेजर साहब के निधन की खबर से मधेपुरा में शोक की लहर फ़ैल गई.
      मधेपुरा टाइम्स परिवार की ओर से मेजर साहब को श्रद्धांजलि.
नही रहे मधेपुरा के प्रसिद्ध चिकित्सक व समाजसेवी डॉ० (मेजर) उपेन्द्र नारायण मंडल नही रहे मधेपुरा के प्रसिद्ध चिकित्सक व समाजसेवी डॉ० (मेजर) उपेन्द्र नारायण मंडल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 29, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.