स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा 10 से ही होंगे!: वीसी से वार्ता के बाद आंदोलन थमा

|समीक्षा यदुवंशी|06 जनवरी 2014|
देर शाम भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रतिनिधि मंडल के मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डा० विनोद कुमार के साथ हुई वार्ता के बाद परीक्षा केन्द्रों के गृह जिला में करने के मुद्दे पर चल रहे आंदोलन पर फिलहाल विराम लग गया है.
      कुलपति डा० विनोद कुमार के समझाने पर छात्र संगठन इस बात के लिए तैयार हो गया कि एनएसयूआई विश्वविद्यालय के अन्य छात्र संगठनों के साथ राजभवन पटना के प्रधान सचिव के नाम स्नातक परीक्षा के परीक्षा केन्द्र को गृह जिले में करने से सम्बंधित आवेदन देगा. तत्पश्चात वीसी कार्यालय उस आवेदन को अग्रसारित कर फैक्स से राजभवन भेजेगा और यदि राजभवन इस मांग को स्वीकार कर लेता है तब ही केन्द्र गृह जिला किये जायेंगे.
      उधर बताया गया कि एआईएसएफ और एबीवीपी ने अंतर्जिला परीक्षा केन्द्र पर अपनी सहमति जताई है. छात्र संगठन किसी भी सूरत में परीक्षा तिथि बढाने के पक्ष में नहीं है और उनका मानना है कि यदि गृह जिला वाली बात आती है तो परीक्षा में नाहक और देरी होगी, जो छात्रहित में नहीं होगा.
      हालाँकि कई छात्रों तथा अभिभावकों का यह भी मानना है कि परीक्षा यदि गृह केन्द्रों में कराये जाते हैं तो कदाचार को बढ़ावा मिल सकता है. जो भी हो, फिलहाल आंदोलनों के थमने और आगामी 10 जनवरी से स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा शुरू होने की पूरी सम्भावना के बाद विश्वविद्यालय को राहत मिलती दीख रही है.
      मिली जानकारी के अनुसार आज अंतिम समय में छात्रहित में स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा के 12 केन्द्र फिर बदले गए हैं. अब 37 की जगह 35 परीक्षा केन्द्र होंगे. बनगांव कॉलेज का सेंटर करामा कॉलेज से बदलकर सीएम साइंस कॉलेज, मधेपुरा तथा इसी तरह अन्य कई केन्द्र भी बदले गए हैं.
स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा 10 से ही होंगे!: वीसी से वार्ता के बाद आंदोलन थमा स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा 10 से ही होंगे!: वीसी से वार्ता के बाद आंदोलन थमा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 06, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.