ज्ञान है तो सम्मान है: मिशन 2016 यानि मधेपुरा में 200 छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण

|मुरारी कुमार सिंह|06 नवंबर 2014|
ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों का शैक्षणिक उत्थान के मद्देनजर मिशन 2016 के प्रतियोगिता परीक्षा में 200 छात्रों का चयन के उद्येश्य से मधेपुरा के पूर्णत: ग्रामीण समाज को समर्पित लाभ रहित संस्था समिधा ग्रुप और जिले में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाली संस्था रिजल्ट मेकर की एक बैठक आज समिधा ग्रुप के प्रांगण में हुई .
बैठक में निर्णय लिया गया कि दोनों संस्थाओं के माध्यम से 1000 छात्रों का चयन कर उसे प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए दोनों संस्थाओं के अति कुशल प्रशिक्षकों के द्वारा निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान किया जायगा. इस कार्यक्रम का नाम 'ज्ञान है तो सम्मान है' रखते हुए सारे क्लास का आयोजन समिधा ग्रुप प्रांगण स्थित चंद्र तारा मेमोरियल हॉल में किया जायेगा. संस्था के माध्यम से छात्रों को अधिक से अधिक सुविधा प्रदान की जाएगी. दोनों संस्थाओं कोर्स को पूर्णत: समय पर समाप्त करने के लिए प्रयत्नशील रहेगी . कोर्स के बीच बीच में विभिन्न विषयों पर बाहरी वक्ताओं को भी आमंत्रित किया जायेगा और साथ ही किताब-दान के लिए भी संस्था अभियान चलाएगी. सफल प्रतिभागियों और और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षकों के द्वारा शिक्षा श्रम दान के लिए  भी अपील करेगी. बीच- बीच में जहाँ दोनों संस्थाएं एग्जाम, क्विज़ आदि का भी आयोजन करवाएगी वहीं कोर्स के दौरान सॉफ्ट स्किल, मोटिवेशन,  समय प्रबंधन तनाव प्रबंधन, वैक्तित्व विकास आदि से सम्बंधित विषयों पर भी चर्चाएँ होती रहेगी.
      सामाजिक हित और छात्रों के शिक्षा स्तर के उत्थान के मद्देनजर लिए गए आज के निर्णय निश्चित रूप से इलाके के छात्र-छात्राओं के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.
ज्ञान है तो सम्मान है: मिशन 2016 यानि मधेपुरा में 200 छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण ज्ञान है तो सम्मान है: मिशन 2016 यानि मधेपुरा में 200 छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 06, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.