सुपौल: पूर्वोत्तर लोक गीत व नृत्य के साथ रंगारंग मेला का आयोजन


रविवार की शाम सुपौल जिला मुख्यालय के ब.वि. बालिका उच्च विद्यालय परिसर में पूर्वोत्तर क्षेत्र सास्कृतिक मेला का भव्य आयोजन किया गया.
रंगारंग इस मेले का उदघाटन कोसी प्रक्षे़त्र के डीआईजी एन पी सिंह,  विधान पार्षद हारूण रसीद, डीएम एल पी चौहान, एसपी पंकज राज, डा० ओमप्रकाश भारती व नीतू सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया. अतिथियों का स्वागत उन्हें बुके प्रदान कर किया गया. स्वागत भाषण में डा० भारती ने कहा कि मिथिला की यह धरती साहित्यकारों एवं संतों की धरती रही है, जो विश्व विख्यात है. उन्होंने कहा कि यह अति सौभाग्य की बात है कि इस धरती पर पूर्वोत्तर व कोसी के संस्कृति का कार्यक्रम के माध्यम से मिलन हो रहा है. कार्यक्रम की शुरूआत में मणिपुर के कलाकारों द्वारा मार्शल आर्ट आधारित फायर डांस कर किया गया. कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी गई और सारा परिसर तालियों की गडगडाहट से गूंजता रहा.
कार्यक्रम को सफल बनाने में सामाजिक कार्यकर्ता अनिल कुमार सिंह, सह संयोजक अजय अंकोला, उदघोषक वी सी मिश्रा, अरूण मिश्रा का सराहनीय योगदान रहा. कार्यक्रम में शहर के दर्जनों गणमान्य नागरिक व सैकडों दर्शक उपस्थित थे. कार्यक्रम आज संध्या भी चल रही है.
सुपौल: पूर्वोत्तर लोक गीत व नृत्य के साथ रंगारंग मेला का आयोजन सुपौल: पूर्वोत्तर लोक गीत व नृत्य के साथ रंगारंग मेला का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 17, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.