सरकारी कॉलेज के प्रोफ़ेसर पर दबंगई कर ट्रस्ट की जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप: मुरलीगंज में बवाल

|कुमार शंकर सुमन/अमित कुमार|09 नवंबर 2014|
मधेपुरा में दबंगों के विषय में एक प्रसिद्ध कहावत है कि आपकी सब बात सही है, पर खूंटा यहीं गड़ेगा,
मधेपुरा जिले का मुरलीगंज इन दिनों सुलग रहा है. आरोप एक सरकारी कॉलेज के प्रोफ़ेसर पर लगा है. नगर पंचायत स्थित सिनेमा हॉल चौक के समीप के राम जानकी ठाकुरबाडी की जमीन पर अवैध दखल तथा उसपर मौजूद पेड़ों को काटने के आरोपी मुरलीगंज के. पी. कॉलेज के प्रोफ़ेसर रामशरण  यादव को अधिकांश लोग विवाद की जड़ मान रहे हैं. बताया गया कि मुरलीगंज गोसाईं टोला में राम जानकी मठ पर भाकपा से जुड़े रामशरण यादव ने अवैध कब्ज़ा कर रखा है.
      सूत्रों के मुताबिक पूर्व एसडीएम राम नारायण मंडल के द्वारा रामशरण यादव को 250/-रू० प्रतिमाह पर ट्रस्ट के दो कमरे रहने के लिए दिए गए थे. शर्तों के मुताबिक उन दो कमरों का भाड़ा ट्रस्ट के सरकारी कोष में जमा होना था. पर आरोप है कि प्रोफ़ेसर रामशरण यादव ने एक तो आजतक भाड़ा नहीं दिया और ट्रस्ट की अतिरिक्त जमीन पर भी कब्ज़ा कर लिया.
नगर पंचायत स्थित सिनेमा हॉल चौक के समीप आज दिन में रामजानकी ठाकुरबाडी जमीनी विवाद में प्रो0 रामशरण यादव के विरूद्ध प्राथमिकी व गिरफ्तारी नहीं  होने पर आक्रोशित लोगो ने एन एच 107 को जाम कर प्रदर्शन किया. जानकारी हो कि कई दिनो से रामजानकी ठाकुरबाडी के जमीन पर प्रो0 रामशरण यादव के द्वारा अवैध दखल व पेड काट लेने का मामला चल रहा है. जिसमें ठाकुरबाडी के महंथ सियाशरण दास को पडतारित करने का भी मामला प्रकाश में आया था. इस मामले को सुलझाने के लिए कई बार बैठक भी किया गया. साथ ही सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू भी इस मामले में पहल की. सांसद ने ठाकुरबाडी पहुँच कर दोनो पक्षों से आपस में इस बात को सुलझाने की बात कही थी. लेकिन यह ठाकुरबाडी का मामला भीषण रूप धारण कर लिया है. जिस कारण स्थानीय लोगो ने प्रशासन से प्रो० रामशरण यादव को गिरफ्तार करने का भी गुहार लगाया था. गिरफ्तारी नहीं होने पर आक्रोशित लोगो ने एन एच 107 को जाम कर आज जमकर प्रदर्शन किया.
मौके पर पहुंचे अनुमंडल अधिकारी बिमल कुमार सिंह ने प्रदर्शनकारियों एवं ठाकुरबाडी के महंथ तथा आज के जाम में शामिल अन्य साधुओं से वार्तालाप किया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जब तक रामशरण यादव की गिरफ्तारी नहीं होती है तबतक हमलोग प्रदर्शन करते रहेंगे. बाद में एसडीओ बिमल कुमार सिंह, एसडीपीओ योगेन्द्र सिंह आदि के ये समझाने पर की मामले को न्यायालय में ले जाइए और न्यायालय के आदेश से अवैध कब्जे को खली करा दिया जाएगा, पर जाम हटाया गया.
प्रदर्शनकारियों में ठाकुरबाड़ी के महंथ सियाशरण दास, बाबा सुरदास, गीरधर दास, राधेश्याम दास, भोगी ना0दास, राणा कुमार, दिलिप यादव, उदय कुमार चैधरी ,सुभाष यादव, शत्रुघन गुप्ता, महादेव यादव, जगदीस प्रसाद यादव, निर्मल कुमार साह, मनोज साह, प्रभाकांत प्रभात, संतोष यादव सहित सैकडो लोग मौजूद थे.
सरकारी कॉलेज के प्रोफ़ेसर पर दबंगई कर ट्रस्ट की जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप: मुरलीगंज में बवाल सरकारी कॉलेज के प्रोफ़ेसर पर दबंगई कर ट्रस्ट की जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप: मुरलीगंज में बवाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 09, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.