‘कोसी में जाति की राजनीति करने वाले जब-जब सरकार में आते हैं तब-तब कोसी रोती है’: नन्द किशोर यादव

|कुमार शंकर सुमन/प्रिय रंजन|10 नवंबर 2014|
बिहार विधान सभा में प्रतिपक्ष के भाजपा नेता नन्द किशोर यादव ने आज अपने मधेपुरा दौरे में बिहार के वर्तमान सरकार समेत पूरे महागठबंधन पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. हत्या, लूट, डकैती, अपहरण जैसे अपराधों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है. राज्य सरकार केवल बयानबाजी कर रही है. मधेपुरा के मुरहो में स्व० बी० पी० मंडल के प्रतिमास्थल पर माल्यार्पण करने के बाद जिला मुख्यालय के अतिथि गृह में नन्द किशोर यादव ने कहा कि सरकार का प्रशासन पर से नियंत्रण खत्म हो चुका है. जब से नीतीश की दोस्ती लालटेन वाले से हुई है तब से अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है. पूरा बिहार आज क़ानून व्यवस्था के सवाल पर गंभीर संकट से गुजर रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के सरकार से हटने के बाद विकास का कार्य ठप्प है.
प्रेस वार्ता में नंदकिशोर यादव ने कहा कि जब-जब केन्द्र में भाजपा की सरकार बनी है, तब ही कोसी में विकास की बयार बही है, आंकड़े गवाह हैं. अटल जी की सरकार के समय कोशी प्रमंडल फोरलेन से जुड़ा. कोसी महासेतु अटल बिहारी बाजपेयी के सरकार की देन है. विकास की कई योजनाएं बाजपेयी सरकार की ही देन है. उन्होंने कहा कि हाल की सरकारों में सर्वाधिक उपेक्षा कोसी प्रमंडल की हुई है. आंकड़ों के मुताबिक बिहार का सबसे पिछड़ा जिला सहरसा, मधेपुरा और सुपौल है. एनएच 106 के चौड़ीकरण का काम वर्ल्ड बैंक के सहयोग से होना था, पर मोदी की सरकार ने तय किया है कि सरकार इसका सारा खर्च वहन करेगी. एनएच 106 का टेंडर हो चुका है. कोसी में जाति की राजनीति करने वाले जब सरकार में आते हैं तब-तब कोसी रोती है. उन्होंने कहा कि आज कर्पूरी, राम मनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण आदि का सपना पूरा हुआ है और एक पिछड़ा का बेटा देश का प्रधानमंत्री बनकर हर तबके को जोड़ने का काम कर रहा है. एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में चार-चार यादव मंत्री बने हैं और जो मंडल की राजनीति कर रहे हैं वो हाशिए पर चले गए हैं. उनकी जमीन समाप्त हो गई है इसलिए वो हमारा विरोध कर रहे हैं.
भाजपा नेता नन्द किशोर यादव ने बाद में बिहार में बढ़ते अपराध तथा भ्रष्टाचार और मधेपुरा की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला समाहरणालय के सामने भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं के द्वारा एक दिवसीय अनशन में भी भाग लिया और लोगों को संबोधित करते हुए बिहार की गिरती कानून व्यवस्था का जिक्र किया. श्री यादव ने कहा कि बिहार में अगली सरकार भाजपा की बनेगी और सूबे का समग्र विकास हो सकेगा.
इस अवसर पर पूर्व मंत्री रविन्द्र चरण यादव, सोनबरसा के पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना, जिलाध्यक्ष अनिल कुमार यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष अरविन्द कुमार अकेला, विजय कुशवाहा, दिलीप सिंह समेत सैंकड़ों नेता व कार्यकर्ता थे.
‘कोसी में जाति की राजनीति करने वाले जब-जब सरकार में आते हैं तब-तब कोसी रोती है’: नन्द किशोर यादव ‘कोसी में जाति की राजनीति करने वाले जब-जब सरकार में आते हैं तब-तब कोसी रोती है’: नन्द किशोर यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.