अजूबा: बगैर हाथ-पैर के बच्चे का जन्म, बच्चा है स्वस्थ एवं हृष्टपुष्ट

उपरवाले की लीला भी अजीब है. किसी को कभी तो कुछ नहीं देता है और कभी देता है तो कुछ ऐसा जो जिंदगीभर के लिए बोझ बन जाए.
मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के रजनी पंचायत वार्ड संख्या 15 में मंगलवार को ममता देवी नामक महिला ने अपने घर पर ही एक अद्भूत बच्चे को जन्म दिया. नवजात बच्चा लड़का है और उसे हाथ और पैर नही हैं. हैरत की बात तो ये है कि बच्चा बिलकुल ही स्वस्थ बताया गया है. जबकि ऐसे बच्चे का अक्सर देहांत हो जाता है.
इस अद्भूत बच्चे के जन्म कि खबर सुनते ही बच्चे को देखने गाँव के लोग उमड़ पड़े. देखने से लगता है कि बच्चा करीब एक दो माह का है. बच्चे को किसी प्रकार का कष्ट नहीं बताया गया है. 
बच्चे को जन्म देने वाली मुकेश दास कि पत्नी ममता देवी ने बताया कि मेरे पेट में दर्द मंगलवार की सुबह 5 बजे शुरू हुआ था. घरवाले स्वास्थ्य केन्द्र ले जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन तबतक मैंने बच्चे को जन्म दे दिया. लोगो ने बताया कि ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि बगैर हाथ-पैर का बच्चा स्वस्थ और हृष्टपुष्ट है बच्चे की मां ने जानकारी दी कि उसे पहले से ढा़ई वर्ष की एक बच्ची है और यह दूसरा बच्चा लड़का है.
अजूबा: बगैर हाथ-पैर के बच्चे का जन्म, बच्चा है स्वस्थ एवं हृष्टपुष्ट अजूबा: बगैर हाथ-पैर के बच्चे का जन्म, बच्चा है स्वस्थ एवं हृष्टपुष्ट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.