एबीपी न्यूज के पत्रकार नीरज की सड़क दुर्घटना में मौत: मधेपुरा के पत्रकारिता जगत को बड़ी क्षति

|मुरारी कुमार सिंह|08 अक्टूबर 2014|
मधेपुरा से एबीपी न्यूज (पहले स्टार न्यूज) के पत्रकार नीरज कुमार की सड़क दुर्घटना में आज सुबह मौत हो गई. नीरज के निधन से जहाँ उन्हें जानने वाले मर्माहत हैं वहीं मधेपुरा की पत्रकारिता जगत को अपूरणीय क्षति पहुंची है.
      मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह नीरज कुमार और उनके एक मित्र अमर सिंह (राजू) मोटरसायकिल से उदाकिशुनगंज जा रहे थे, उसी समय करीब साढ़े आठ बजे उदाकिशुनगंज थानाक्षेत्र के हरैली के पास एक बोलेरो ने उन्हें टक्कर मार दी जिससे दोनों मोटरसायकिल सवार को सर में गहरी चोट पहुंची. अमर सिंह की मौत जहाँ घटना स्थल पर ही हो गई वहीँ नीरज ने उदाकिशुनगंज पीएचसी में दम तोड़ दिया. इस घटना के बाद दोनों परिवारों में मातम छा गया और जिसने भी इसके बारे में सुना, दुःख व्यक्त किया. घटना के बाद बोलेरो चालक फरार हो गया.
      एबीपी न्यूज के जिला स्ट्रिंगर नीरज अत्यंत की सरल और मिलनसार स्वभाव के थे और मुरलीगंज थानान्तर्गत गंगापुर के स्थायी निवासी थे. वर्तमान में मधेपुरा के जयप्रकाशनगर वार्ड नं. 5 में वे अपने परिवार के साथ रह रहे थे और हाल में ही वे प्रीत ट्रैक्टर से सम्बंधित रंजना एग्रो एजेंसी से जुड़े हुए थे और जिला मुख्यालय के बाय पास रोड में उनका कार्यालय था.
      परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार नीरज का जन्म वर्ष 1976 में गंगापुर में हुआ था. श्री महानंद प्रसाद के सुपुत्र नीरज ने वर्ष 1990 में मैट्रिक की परीक्षा पास की थी और ग्रेजुएशन के बाद करीब नौ साल पहले वे टीवी जर्नलिज्म से स्टार न्यूज (अब एबीपी) से जुड़े थे. नीरज की शादी औराही में हुई थी और वे अपने पीछे पत्नी के अलावे 7 साल के एक लड़के और 5 साल की एक बेटी को छोड़ गए हैं. तकनीकी जानकारी शेयर करने के लिए नीरज मधेपुरा टाइम्स कार्यालय अक्सर आते रहते थे.
      नीरज के साथ ही दुर्घटना में जान गंवाने वाले अमर सिंह नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 12 आजादनगर के रहने वाले थे. श्री मुरलीधर सिंह के पुत्र अमर का जन्म वर्ष 1984 में हुआ था और वे अपने पीछे एक 3 साल के बेटे और 2 साल की बेटी को छोड़ गए हैं.
      मधेपुरा टाइम्स परिवार नीरज और अमर के निधन से गहरे रूप से मर्माहत है. ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति दे और उनके परिवार को इस बड़े सदमे से उबरने का साहस दे.
एबीपी न्यूज के पत्रकार नीरज की सड़क दुर्घटना में मौत: मधेपुरा के पत्रकारिता जगत को बड़ी क्षति एबीपी न्यूज के पत्रकार नीरज की सड़क दुर्घटना में मौत: मधेपुरा के पत्रकारिता जगत को बड़ी क्षति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.