अलर्ट ! बच्चों की किडनी और आँख निकालने वाले गिरोह हैं जिले में सक्रिय !

मेले और त्यौहार के समय में अब जिले में कुछ ज्यादा ही सावधान रहने की जरूरत दिखाई दे रही है. एक दिल दहला देने वाली घटना से पूरा जिला स्तब्ध है. सवाल उठता है कि क्या मधेपुरा में बच्चों की किडनी और शरीर के अन्य अंग तथा आँखें निकालने का कोई गिरोह सक्रिय है ?
      मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना के एकपरहा गाँव में लगे मेले से गायब हुए दो बच्चे की लाश कल बरामद होने की सूचना है. और इन मासूमों की लाश की हालत कुछ और ही कहानी कह रही है. दोनों लाशों का पेट फटा हुआ है और लगता है कि आँखें निकाल ली गई हैं.
      घटना गत 3 अक्टूबर से शुरू होती है जब एकपरहा मेले से अचानक गाँव के ही योगेन्द्र पासवान का दस वर्षीय पुत्र दिलखुश और गुलदेव पासवान का 12 वर्षीय पुत्र पिंटू कुमार अचानक गायब हो गया. परिजनों ने ढूँढने के लाख प्रयास किये पर कुछ पता न चल सका. कल सहरसा जिले के बिहरा थाना के डी नहर में जब दो बच्चों की लाश मिली तो बताया जाता है कि उस लाश की पहचान फिलहाल गम्हरिया थाना के एकपरहा गाँव के दिलखुश और पिंटू के रूप में हुई. लाश के पेट को चीर दिया गया था और आँखे निकाल ली गई थी. मृतक बच्चों के परिजनों का कहना था कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. ऐसी स्थिति में यह सहज अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन बच्चों की हत्या उनके अंगों को निकल कर बेचने के लिए की गई है.
      ऐसे में जरूरी है कि भीड़ वाले स्थान पर हम अपने बच्चों की सुरक्षा का खास ख्याल करें क्योंकि हमारे-आपके आसपास भी हो सकते हैं ऐसे दरिंदे. साथ ही अजनबियों पर भी खास ध्यान देने की जरूरत है.
अलर्ट ! बच्चों की किडनी और आँख निकालने वाले गिरोह हैं जिले में सक्रिय ! अलर्ट ! बच्चों की किडनी और आँख निकालने वाले गिरोह हैं जिले में सक्रिय ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 06, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.