एक्सक्लूसिव: कश्मीर के बाढ़ में मधेपुरा के तीन दर्जन मजदूर हुए लापता

 |प्रिय रंजन|10 सितम्बर 2014|
कश्मीर में आई भयंकर बाढ़ ने जहाँ पूरे देश को हिला कर रख दिया है, वहीँ बाढ़ के बाद से वहाँ काम करने गए मधेपुरा के करीब तीन दर्जन मजदूर लापता हैं. मधेपुरा स्थित इनके परिजनों का संपर्क इनसे टूट गया है और बुरे ख्याल ने परिजनों की रातों की नींदे उड़ा दी हैं.
      मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड के गमैल पंचायत के गोरपार मुस्लिम टोला में इन दिनों मातम पसरा है. इस गाँव के करीब तीन दर्जन मजदूर जम्मूकश्मीर के नसीमबाद इलाके में रहकर राजमिस्त्री और मजदूर का काम करते थे.
      गाँव के मो० सद्दाम, अब्दुल, मुख्तार, असलम, शमशेर, अमीर, गुलजार, सुलतान, शोएब जैसे मजदूरों के घरों में सन्नाटा पसरा है. अभी पिछले सप्ताह तह जहाँ इन लोगों का संपर्क अपने लोगों से हो रहा था वहीं अब न तो वहाँ से कोई खबर ही आ रही है और न ही मोबाइल पर संपर्क ही बरक़रार रहा. जाएँ तो जाएँ कहाँ, कश्मीर जाकर अपने परिजनों को खोजना इनके बूते की बात नहीं है. सब कुछ अँधेरा लग रहा है.
      पूछने पर बताया कि यहाँ न तो प्रशासन का कोई आदमी अभी तक पहुंचा है और न ही कोई जनप्रतिनिधि. घर में महिलायें है तो हौसला भी टूटते समय नहीं लग रहा है. मो० गुलजार, शोएब आदि की बेगम रोकर कहती है कि उनके शौहर की लाश भी मिलेगी या नहीं, वे नहीं जानती और फिलहाल इनके दर्द की कोई दवा भी नहीं दीख पड़ती.  
     
एक्सक्लूसिव: कश्मीर के बाढ़ में मधेपुरा के तीन दर्जन मजदूर हुए लापता एक्सक्लूसिव: कश्मीर के बाढ़ में मधेपुरा के तीन दर्जन मजदूर हुए लापता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.