दो और छात्राओं ने किया आयोजकों का जबरदस्त विरोध, मिल रही हैं धमकियाँ: नए विवाद में डांस स्पोर्ट्स प्रतियोगिता

|नि० सं०|15 सितम्बर 2014|
बिहार स्टेट डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप 2013-14 और विवाद का मानो चोली-दामन का रिश्ता बन गया हो. चैम्पियनशिप में रोज नए खुलासे सामने आ रहे हैं और अब तो स्थिति यह है कि आयोजकों का विरोध करने वालों को धमकियाँ मिलने की भी सूचना है.
      बिहार स्टेट डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में आयोजकों कि मनमानी और उपेक्षा की शिकार बनी मधेपुरा की दो अन्य प्रतिभागियों के द्वारा किये गए खुलासे गंभीर प्रकृत्ति के हैं. मधेपुरा की आयशा वर्मा और मार्शलीन शॉ ने भी जिला सचिव सावंत कुमार रवि के खिलाफ बयान दिया है.
      नेशनल चैम्पियनशिप में जालंधर में गोल्ड मेडल जीतकर लौटने वाली आयशा वर्मा को भी बिहार सरकार के खेल सम्मान समारोह से वंचित कर दिया गया. आयशा ने बताया कि सम्मान समारोह के महज एक दिन पहले उससे जन्म सम्बंधित प्रमाणपत्र माँगा गया. आयोजकों ने अस्पताल के द्वारा बनाये गए जन्म प्रमाण पत्र को मानने से इनकार करते हुए आयशा को नगरपालिका का जन्म प्रमाणपत्र लाने को कहा और इसी आधार पर उसे खेल सम्मान समारोह से वंचित कर दिया गया. आयशा ने बताया कि पहले उसे प्रमाणपत्र आदि एक अन्य प्रतिभागी अंतरा के पास जमा करने कहा गया. और बाद में सर्टिफिकेट जमा करने के बावजूद कहा गया कि सर्टिफिकेट नहीं मिला है, अब तुम खेल सम्मान समारोह में भाग नहीं ले सकती हो.
      दूसरी तरफ नेशनल में सिल्वर मैडल जीतने वाली मार्शलीन शॉ ने कहा कि बैंक में चेक भंजाने के बाद जिला स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप के सचिव सावंत कुमार रवि ने उसके बैग में से रूपये निकाल लिए और 5250/- रूपये में से 1250/- रूपये खर्चा काट लिया. यहाँ तक कि नेशनल चैम्पियनशिप का सर्टिफिकेट तक आयोजकों ने रख लिया है. मार्शलीन ने यह भी बताया कि अंजलि द्वारा आरोप लगाने के बाद शुरू हुए विवाद के बाद एक दिन सचिव सावंत उसके घर पहुंचे और डरा कर कि इस अंजलि के आरोप का विरोध नहीं करोगी तो आगे से किसी प्रतियोगिता में भाग नहीं लेने देंगे, उससे एक कागज़ पर दस्तखत करा लिया, जिसमें लिखा था कि मुझे पूरे पैसे मिले हैं और अंजलि का आरोप गलत है.
      मार्शलीन के पिता ने बताया कि उन्हें उन छात्रों से धमकी मिल रही है जिनका चयन बिना भाग लिए हुआ था.
      कुल मिलाकर बिहार स्टेट डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप मधेपुरा के लिए एक भद्दा मजाक बनकर रह गया लगता है जिसमें प्रतिभाओं को गहरा सदमा पहुंचाने वाला धोखा मिला.
      सुनें इस वीडियो में क्या कहा आयशा और मार्शलीन ने, यहाँ क्लिक करें.
दो और छात्राओं ने किया आयोजकों का जबरदस्त विरोध, मिल रही हैं धमकियाँ: नए विवाद में डांस स्पोर्ट्स प्रतियोगिता दो और छात्राओं ने किया आयोजकों का जबरदस्त विरोध, मिल रही हैं धमकियाँ: नए विवाद में डांस स्पोर्ट्स प्रतियोगिता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.