चैम्पियन छात्रा ने ‘डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप’ के आयोजकों पर लगाए गंभीर आरोप

|वि० सं०|01 सितम्बर 2014|
तृतीय बिहार स्टेट डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप 2013-14 में चयन प्रक्रिया पर मधेपुरा की एक सफल प्रतिभागी ने सवाल उठाये हैं.
      प्रतियोगिता में बिहार में तीसरा स्थान पाने वाली अंडर-17 में चुनी गई मधेपुरा की अंजलि के द्वारा लगाए गए आरोप पूरी प्रतियोगिता पर सवालिया निशान लगाते हैं. अंजलि का कहना है कि उसे चेक के द्वारा मिले पुरस्कार की राशि को बैंक से भंजाने के बाद पटना और मधेपुरा के आयोजकों ने कुल 5250/- में से 1250/- रूपये ले लिए और कहा कि ऐसा नियम ही है. दूसरा अत्यंत ही गंभीर आरोप अंजलि ने ये लगाया है कि एक-दो ऐसे भी छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कार दिलवा दिया गया है जो इस कार्यक्रम में प्रतिभागी भी नहीं थे. एक पान दुकानदार राज कुमार चौधरी की पुत्री अंजलि का कहना है कि इस तरीके से पुरस्कार दिलवाने में मधेपुरा जिला डांस स्पोर्ट्स एशोसिएशन के सचिव सावंत कुमार रवि की बहन भी शामिल है.
      दूसरी तरफ मधेपुरा जिला डांस स्पोर्ट्स एशोसिएशन के सचिव सावंत कुमार रवि अंजलि के द्वारा लगाए गए सारे आरोपों को निराधार बताते हैं. उनका कहना है कि पुरस्कार से सम्बंधित चेक सफल प्रतिभागियों के नाम से ही जारी किया जाता है और उनसे रूपये लेने की बात बिलकुल गलत है. दूसरे आरोप पर सावंत कुमार रवि कहते हैं कि बिना कार्यक्रम में भाग लिए सफल प्रतिभागियों की सूची में किसी का नाम कैसे आ सकता है, जबकि यह पुरस्कार बिहार सरकार के अधिकारियों के द्वारा पूरी जांच के बाद ही दिया जाता है.
         उधर अंजलि के पिता का सपना इस घटना से बिखरता नजर आ रहा है. मधेपुरा टाइम्स के कार्यालय में बेटी के साथ आये राज कुमार कहते हैं कि बेटी को कहा गया कि अगर हमारी बात का विरोध करोगी तो आगे की प्रतियोगिता में भाग लेने नहीं देंगे. राजकुमार कहते हैं कि वे सिर्फ इतना जानते हैं कि हम गरीब जरूर हैं, पर गलत बात का विरोध तो करेंगे चाहे लोग उनकी बेटी को भले ही आगे बढ़ने से रोक दे.
      अंजलि के आरोपों में कितना दम है ये तो यदि इसकी जांच किसी बड़ी एजेंसी से कराई जाय, तब ही पता चल सकेगा, परन्तु एक एक टैलेंटेड डांसर के द्वारा इस तरह के लगाये गए आरोपों के बाद इस तरह के कार्यक्रमों की विश्वसनीयता पर एक सवालिया निशान लगता दिख रहा है. और ये भी एक सच है कि जिले में हुए कई कार्यक्रमों में अंजलि के नृत्य और अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा है.
चैम्पियन छात्रा ने ‘डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप’ के आयोजकों पर लगाए गंभीर आरोप चैम्पियन छात्रा ने ‘डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप’ के आयोजकों पर लगाए गंभीर आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. go ahead until you win this race. We are with you. The whole India is with you. Keep fighting till u get justice and show them the power of Women. We promise you to support forever. Madhepura is not your ultimate goal.we wish for your bright future and one day you will be among best dancers of India. This will be a big slap for those who are really involved in such type of scam.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.