नगर परिषद् ने महादलितों को आवास के लिए जारी की पहली किश्त

|मुरारी कुमार सिंह|01 सितम्बर 2014|
मधेपुरा नगर परिषद् ने सरकार की महत्वाकांक्षी योजना IHSDP (Integrated Housing and Slum Develpoment Programme) के तहत आज वार्ड नं 21 के महादलितों को आवास हेतु राशि का वितरण किया.
नगर परिषद् के चेयरमैन विशाल कुमार बबलू ने आज वार्ड नं.21 से अपने कार्यकाल में इस योजना की शुरुआत की. वार्ड के वार्ड कमिश्नर दिनेश ऋषिदेव के हाथों उनके खातों से सम्बंधित पासबुक का वितरण कर इस वार्ड के कुल 73 लाभार्थियों को इस योजना का लाभ दिया दिया जा रहा है.
      पहली किश्त की राशि मो० 60,300/- रू० के पासबुक का वितरण करते समय नगर परिषद् के मुख्य पार्षद ने लाभुकों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के द्वारा यह राशि झुग्गी-झोंपड़ी के विकास के लिए आपको बैंक खता के माध्यम से दिया जा रहा है. इस राशि का आपलोग सदुपयोग करते हुए अपना-अपना घर-मकान बनाने में प्रयोग करें.
      बता दें कि इस योजना के तहत प्रत्येक लाभुकों को तीन किश्त में पूरी राशि दी जाती है. प्रथम किश्त में कुल राशि का 30%, द्वित्तीय किश्त में 50% और तीसरी किश्त में बची 20% राशि का भुगतान किया जाना है.
      आज लाभुकों के बीच राशि वितरण के समय मुख्य पार्षद विशाल कुमार बबलू, वार्ड नं. 21 के पार्षद दिनेश ऋषिदेव के अलावे वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, शम्भू कुमार, रमेश ऋषिदेव, सिकंदर ऋषिदेव, विजय ऋषिदेव, राजेश कुमार राजू तथा अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.
नगर परिषद् ने महादलितों को आवास के लिए जारी की पहली किश्त नगर परिषद् ने महादलितों को आवास के लिए जारी की पहली किश्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.