मुरलीगंज में स्कूलों की स्थिति असंतोषजनक: नप अध्यक्षा का औचक निरीक्षण

|अमित कुमार|25 जुलाई 2014|
मुरलीगंज नगर पंचायत के अंतर्गत पड़ने वाले कई स्कूलों में न तो छात्रों की उपस्थिति संतोषजनक है और न ही शिक्षा की गुणवत्ता.मुरलीगंज नगर पंचायत की अध्यक्षा सर्जना सिद्धि ने शिक्षा समिति के सदस्य अरूण जायसवाल तथा वार्ड पार्षद अनिता शर्मा के साथ गुरूवार को नगर पंचायत स्थित विभिन्न विद्यालय का औचक निरिक्षण किया.  
       निरीक्षण के क्रम में उन्होने भुवनेश्वरी मुरहो उच्च विधालय, आनंदी प्रसाद कॉलेजिएट स्कूल, सोनी मध्य विद्यालय तथा प्रोजेक्ट कन्या उच्च विधालय में छात्रों की उपस्थिति असंतोषजनक पाने पर मुख्य पार्षद सर्जना सिद्धि ने विधालय के प्रधानाध्यापक को विधालय में नामांकित छात्रों के अभिभावक की एक सूची तैयार कर विधालय में प्रत्येक माह अभिभावको की एक बैठक आयोजित करने के साथ अभिभावको के सामने छात्र-छात्राओ द्वारा विद्यालय में उपस्थित नही होने की कारण की पुष्टि करने की बात कही. निरीक्षण के दौरान भुवनेश्वरी मुरहो उच्च विधालय के प्रधानाध्यापक सदानन्द यादव ने नप के मुख्य पार्षद से विद्यालय में चाहरदीवारी एवं छात्र-छात्राओ के लिए शौचालय की मांग की. प्रोजेक्ट कन्या उच्च विधालय के प्रधानाध्यापक सुभाषचन्द्र ठाकुर एवं आनंदी प्रसाद कॉलेजिएट स्कूल के प्रधानाध्यापक सियाराम यादव ने विद्यालय में जर्जर भवन, डेक्स, बेन्च, शौचालय के मरम्मत की मांग की.
निरीक्षण के क्रम में शिक्षा के गुणवत्ता को देखकर मुख्य पार्षद सर्जना सिद्धि ने विधालय प्रधान एवं प्रभारी प्रधानाध्यापक की जमकर क्लास ली.
मुरलीगंज में स्कूलों की स्थिति असंतोषजनक: नप अध्यक्षा का औचक निरीक्षण मुरलीगंज में स्कूलों की स्थिति असंतोषजनक: नप अध्यक्षा का औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.