पड़ोसी ने जबरन खेत जोत लिया तो महिला ने खाया जहर: पड़ोसी ने छोड़ दिया, पुलिस ने बचा लिया

|अख्तर वसीम|13 जून 2014|
मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड के वंश गोपाल गाँव में आज एक महिला ने तनाव में आकर जहर खा लिया. जहर खाने के बाद महिला की हालत काफी बिगड़ गई, पर शर्मनाक स्थिति यह रही कि ग्रामीणों के द्वारा जहर खाने के बाद महिला की कोई मदद नहीं की गई और इस बार पुरैनी पुलिस का संवेदनशील चेहरा सामने आया और उसने महिला को बचा लिया.
      घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार आज दिन के लगभग 2:30 बजे जब जमीन विवाद में पड़ोसी ने नन्हकी देवी नाम की महिला का खेत जोत लिया तो 40 वर्षीया नन्हकी देवी ने तनाव और गुस्से में आकर जहर खा लिया. जहर खाने के बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी, पर पड़ोसी ने नन्हकी की मदद नहीं की.
      पर नन्हकी को बचना था. किसी ने पुरैनी थानाध्यक्ष को घटना की सूचना उनके मोबाइल पर दे दी और फिर चंद मिनटों के बाद ही पुरैनी थानाध्यक्ष सुनील कुमार और एसआई आर. पी. सिंह मौके पर पुलिस जीप लेकर पहुँच गए और महिला को उठाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करा दिया. तत्परता दिखाते हुए वहां मौजूद डा० दिलीप कुमार भारती और डा० विनय कृष्ण प्रसाद ने नन्हकी का इलाज शुरू किया और कुछ घंटे बाद नन्हकी खतरे से बाहर थी.
      देखा जाय तो यहाँ पुलिस की सक्रियता प्रशंसनीय रही और जो काम समाज के लोगों को करना चाहिए था उसे पुलिस ने कर दिखाया. इस घटना में अच्छी बात यह भी रही जब तक नन्हकी खतरे से बाहर नहीं हो गई पुलिसकर्मी
पड़ोसी ने जबरन खेत जोत लिया तो महिला ने खाया जहर: पड़ोसी ने छोड़ दिया, पुलिस ने बचा लिया पड़ोसी ने जबरन खेत जोत लिया तो महिला ने खाया जहर: पड़ोसी ने छोड़ दिया, पुलिस ने बचा लिया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 13, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.