मैट्रिक परीक्षा शांतिपूर्ण प्रारम्भ: ननद के बदले परीक्षा देती भौजाई गिरफ्तार

|मुरारी कुमार सिंह|06 मार्च 2014|
मैट्रिक की परीक्षा आज शान्तिपूर्ण तथा कदाचारमुक्त माहौल में शुरू हुई. इंटरमीडिएट की परीक्षा में कदाचारियों की एक न चलने के बाद शायद मैट्रिक परीक्षा में भी कदाचारियों ने अपने-अपने परीक्षार्थियों को बिना हेल्पर के परीक्षा देने की सलाह दे दी है. मधेपुरा के लगभग सारे परीक्षा केन्द्रों में से कहीं भी अभिभावकों का जमावड़ा नहीं दिखा.
      पर प्रशासन ने फिर भी अपनी सख्ती दिखाते हुए कदाचार का प्रयास करने के आरोप में विभिन्न केन्द्रों से छ: परीक्षार्थियों को निष्काषित कर दिया.
      जिला मुख्यालय के केशव कन्या हाई स्कूल में प्रशासन ने दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए एक फर्जी महिला परीक्षार्थी को गिरफ्तार कर लिया. मिली जानकारी के अनुसार ब्यूटी कुमारी के जगह पर श्रेया कुमारी परीक्षा दे रही थी. बताया जाता है कि श्रेया इसी बार इंटरमीडिएट की भी परीक्षा दी थी, जिसे केन्द्र पर एक महिला पदाधिकारी ने देखा था. इसे श्रेया का दुर्भाग्य ही कहा जाय कि इस बार जब श्रेया अपनी ननद ब्यूटी के बदले में परीक्षा दे रही थी तो उसी महिला पदाधिकारी की नजर इस परीक्षार्थी पर पड़ी और शक गहरा गया. गहरी पूछताछ के बाद पता चल गया कि ये फर्जी परीक्षार्थी है. जांच के बाद श्रेया को गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने की तैयारी चल रही थी.
मैट्रिक परीक्षा शांतिपूर्ण प्रारम्भ: ननद के बदले परीक्षा देती भौजाई गिरफ्तार मैट्रिक परीक्षा शांतिपूर्ण प्रारम्भ: ननद के बदले परीक्षा देती भौजाई गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 06, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.