नवोदय विद्यालय के छात्रों ने किया भूख हड़ताल

|ओम प्रकाश|13 दिसंबर 2013|
स्कूल के मेस में घटिया खाना खिलाने से आक्रोशित मधेपुरा जिले के मनहरा-सुखासन स्थित जवाहर नवोदय विधालय के छात्रो ने कल दोपहर बाद भूख हरताल शुरू कर दी. पिछले एक साल में तीसरी बार भूख हड़ताल पर गए छात्रों ने आरोप लगाया कि हर बार घटिया खाना मिलने की शिकायत के बाद आश्वासन देकर उनकी बात दबा दी जाती है. कुछ दिनों तक तो खाना ठीक मिलता है पर बाद में फिर वही स्थिति शुरू हो जाती है. भूख हड़ताल पर गए छात्रों का गुस्सा इस कदर दिखा कि उन्होंने समझाने गए शिक्षकों के कहने पर भी हॉस्टल का दरवाजा नही खोला और रात के 10 बजे तक छात्रों ने नही खाया. यहाँ तक कि उन्होंने बीडीओ, सीओ, थाना प्रभारी की बात भी नहीं मानी.
देखा जाय तो नवोदय विद्यालय की हालत दिन-ब-दिन बिगड़ती ही जा रही है. यहाँ छात्र-छात्राओं को भेड़-बकरी की तरह रखा जा रहा है. यहाँ खाने, नहाने-धोने और शौचालय की व्यवस्था भी बदहाल हैं. छात्र पूरी बदहाली के लिए प्राचार्य को दोषी ठहरा रहे हैं. दूसरी तरफ विद्यालय की शर्मनाक स्थिति यह है कि प्राचार्य इस हंगामे के लिए छात्रों पर ही आरोप लगा रहे हैं. कुल मिलाकर अपना उद्येश्य खो रहा है नवोदय.
[Students of Navoday Vidyalay Madhepura on hunger strike]
नवोदय विद्यालय के छात्रों ने किया भूख हड़ताल नवोदय विद्यालय के छात्रों ने किया भूख हड़ताल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 13, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.