मधेपुरा की सुख-शान्ति के लिए प्रसिद्ध नवाह अष्टयाम मधेपुरा में शुरू

|ए.सं.|24 दिसंबर 2013|
मधेपुरा जिला मुख्यालय के बड़ी महावीर मंदिर में नवाह अष्टयाम सोमवार की संध्या को पूजा-अर्चना के साथ शुरू हो गया है. नौ दिनों तक लगातार चलने वाले इस अष्टयाम में लोगों की बड़ी भीड़ कल से ही उमड़ने लगी है.
      56 साल से लगातार चलने वाला यह अष्टयाम 23 दिसंबर से प्रारम्भ होकर 01 जनवरी को इसका समापन होगा. इस भव्य कार्यक्रम में बिहार भर के कई मंडली शामिल होकर कीर्तन करते हैं. अष्टयाम में समय-समय पर कई कलाकार आकर साँपों के साथ प्रदर्शन या फिर नर्तकों के द्वारा भी यहाँ प्रदर्शन किया जाता है.
      मंडली के खान-पान की व्यवस्था स्थानीय लोगों द्वारा ही की जाती है और पूरे अष्टयाम के लिए लोगों द्वारा दिए गए चंदे से सभी व्यवस्था की जाती है.
      अष्टयाम के दूसरे दिन आज कड़ाके की ठंढ के बावजूद लोगों की बड़ी भीड़ उमड़ी. आयोजनकर्ताओं का कहना था कि मधेपुरा में शान्ति और समृद्धि बनी रहे संभवत: इसी उद्येश्य से पांच दशक से अधिक से भी यह नवाह अष्टयाम संपन्न हो रहा है.
मधेपुरा की सुख-शान्ति के लिए प्रसिद्ध नवाह अष्टयाम मधेपुरा में शुरू मधेपुरा की सुख-शान्ति के लिए प्रसिद्ध नवाह अष्टयाम मधेपुरा में शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 24, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.