शरद के क्षेत्र में बरद की सवारी: अनोखा विरोध प्रदर्शन

 |विकास आनंद|01 नवंबर 2013|
आखिर इन्तहां हो ही गई सहने की. ट्रेन सुविधा से पांच सालों से ज्यादा समय से मरहूम रहने वाले मुरलीगंज के लोगों ने आज एक अनोखा प्रदर्शन कर अपने दुःख का इजहार किया. रेल अधिकारियों के द्वारा लगातार सिर्फ आश्वासनों की घुट्टी पिलाये जाते रहने से तंग आकर आज मुरलीगंज रेल संघर्ष समिति के बैनर तले लोगों ने रेल की पटरी पर बैलगाड़ी को ही हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया.
      वहाँ मौजूद प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पहले तो सरकार की लापरवाही से वर्ष 2008 में टूटे कुसहा बाँध की त्रासदी से हम जिले में सबसे ज्यादा बर्बाद हुए और अब पांच साल से अधिक होने चला है और हमें सिर्फ सपने ही दिखाए जा रहे हैं. मुरलीगंज से रेल परिचालन नहीं होने के कारण जहाँ इस इलाके के लोग भारी परेशानी का सामना कर रहे हैं वहीं इसी वजह से आये दिन लोगों की मौतें हो रही हैं. हाल में भी मीरगंज के पास का मैजिक हादसा इसी वजह से हुआ है. हमारे इतने कष्ट के बाद भी हमारे सांसद महोदय इलाके के विकास के लिए चिंतित नहीं है. यहाँ लोगों को मझधार में छोड़कर वे आज भी दूसरे राज्यों में चुनावी सभा करने में मशगूल हैं. ऐसे में हम सबका ध्यान आकृष्ट कराने के लिए आज शरद के क्षेत्र में बरद की सवाड़ी निकाले हैं. रेलवे लाइन पर बैलगाड़ी लाकर हम ये दिखाना चाहते हैं कि भारत भले मंगल ग्रह पर यान भेज रहा हो, पर हमें आज भी बैलगाड़ी के युग में ही जीने को विवश किया जा रहा है.
      इस मौके पर रेल संघर्ष समिति के संयोजक विजय कुमार यादव, सदस्य दिनेश मिश्र उर्फ बाबा, संजय सुमन, डिम्पल पासवान, श्याम ठाकुर, प्रशांत यादव, राजेश रमण, भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, व्यवसायी रविन्द्र भगत, बबलू शर्मा, अमित सिंह, प्रणय साहा, विनोद मंडल, राजद प्रखंड अध्यक्ष रूद्र नारायण यादव, राजद नेता प्रवेश यादव, राजद नेता ललटू यादव, कॉंग्रेस के रामजी साहा तथा उमेश यादव समेत दर्जनों लोग मौजूद थे. 
[News Title: Bullock Cart on Railway Track in Murliganj]
शरद के क्षेत्र में बरद की सवारी: अनोखा विरोध प्रदर्शन शरद के क्षेत्र में बरद की सवारी: अनोखा विरोध प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 01, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.