मंडल विश्वविद्यालय में शोध पत्रिका का लोकार्पण

|नि.सं.|26 सितम्बर 2013|
भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डा.आरएन मिश्र ने बुधवार को राजनीतिशास्त्र स्नातकोत्तर विभाग के विभागाध्यक्ष डा.शिवबालक प्रसाद के संपादन में प्रकाशित हिन्दी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं से जारी शोध पत्रिका 'जर्नल ऑफ पॉलिटिक्स एंड सोशायटी' का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि शुरूआती प्रयास बेहतर है। शोध ही स्नातकोत्तर विभाग की पहचान है और ऐसे प्रकाशनों के लिए अर्थाभाव नहीं रहेगा। । 
         डा.शिवबालक प्रसाद के संपादन में प्रकाशित शोध पत्रिका हिन्दी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में आचार्यो एवं शोधार्थियों के आलेख प्रकाशित किए गए हैं। इस अवसर पर डीएसडब्ल्यू डा.ललितेश मिश्र ने कहा कि हम गौरवान्वित हैं कि हमारे विश्वविद्यालय में अब शोध पत्रिका या जर्नल प्रकाशित होने लगे। यह प्रथम प्रयास है और सराहनीय है। भौतिकी के आचार्य डा.जेएन ठाकुर ने भी इस प्रयास की प्रशंसा की और कतिपय सुधार की ओर ध्यानाकृष्ट कराया। इस अवसर पर विभिन्न स्नातकोत्तर विभाग के आचार्यगण उपस्थित थे। संचालन डा.सिद्धेश्वर कश्यप ने किया। इस अवसर पर विश्विद्यालय के सभी पदाधिकारी मौजूद थे।
मंडल विश्वविद्यालय में शोध पत्रिका का लोकार्पण मंडल विश्वविद्यालय में शोध पत्रिका का लोकार्पण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 26, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.