शिक्षामंत्री के सामने ही नियोजित शिक्षकों को पीटा

|कुमार शंकर सुमन|01 सितम्बर 2013|
  • मधेपुरा विधान सभा कार्यकर्ता सम्मेलन में शिक्षा मंत्री के सामने ही नियोजित शिक्षकों को कार्यकर्ताओं ने पीट कर बाहर भगाया.
  • चार मंत्री व कई विधायक के सामने स्कूली बच्चे पिलाते रहे कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को पानी और मंत्री लगाते रहे मंच पर खर्राटे.
मधेपुरा जिले मुख्यालय के नगर भवन में आज मधेपुरा विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था, जिसमें शिक्षा मंत्री पी.के. शाही, उर्जा मंत्री बिजेन्द्र यादव,  योजना विकास एवं विधि मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव एवं लधु सिंचाई एवं गन्ना मंत्री अवधेश कुशवाहा समेत आधे दर्जन विधायक के सामने जब नियोजित षिक्षक ज्ञापन देने पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने उन्हें बेरहमी से मार-पीट कर किया हॉल से बाहर कर दिया.
वहीं कार्यकताओं एवं नेताओं को मंत्री के सामने ही नाबालिग स्कूली बच्चे पानी पिला रहे थे और मंत्री जी सबकुछ देखकर भी चुप्पी साधे हुए थे.खुद कानून बनाने वाले ही कानून के साथ खिलवाड़ कर रहे थे. जब इस बाबत मंत्री से पूछना चाहा तो वे कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए. लेकिन कार्यक्रम में मौजूद जद यू विधायक ने कहा रमेश ऋषिदेव ने कहा कि बच्चे स्वेच्छा से पानी पिला रहे थे तो इसमें क्या बुराई है? वहीं एक जद यू नेता ने कहा कि पानी पिलाने वाले ये बच्चे जदयू बच्चा प्रकोष्ठ के बच्चे थे. यानी क्या जदयू ने अब बच्चा प्रकोष्ठ भी तैयार कर लिया जो इनके लिए बाल मजदूर की तरह काम करेगा ?वैसे भी इस सम्मलेन की एक खास बात यह रही कि सम्मलेन अपने उद्येश्य से भटका लगा और संगठन को मजबूत करने जैसी कोई महत्वपूर्ण बात नहीं की गई.
शिक्षकों के साथ हुई मार-पीट से आहत घायल नियोजित शिक्षक राकेश कुमार, सुरेश कुमार आदि ने कहा कि शिक्षा मंत्री की दिमागी हालत ठीक नही है और इस सरकार को वे चुनाव में सबक सिखाएंगे.
शिक्षामंत्री के सामने ही नियोजित शिक्षकों को पीटा शिक्षामंत्री के सामने ही नियोजित शिक्षकों को पीटा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.