इंटर परीक्षा का पहला दिन: प्रशासन चुस्त, लड़की हुई बेहोश

|नि० सं०|18 फरवरी 2013|
इंटर परीक्षा का पहला दिन शांतिपूर्ण ढंग से गुजर गया. जिले में परीक्षार्थियों की बड़ी भीड़ के रहते भी प्रशासन आज काफी चुस्त नजर आया जिसके कारण आज पहले के वर्षों की तरह कदाचार की गंगा बहती नहीं दिखी. हालांकि जहाँ प्रशासन चुस्त नहीं दिखा वहां अभिभावक कदाचार करने में सफल हो रहे थे. अभिभावक अपनी आदतानुसार केन्द्रों के बाहर जमे दिखे और अधिकाँश केन्द्रों पर अंदर परीक्षार्थियों को नक़ल करते देखा गया.
      इस बार जहाँ कदाचार पर लगाम लगाने के किये प्रशासन ने पहले से ही कमर कस ली थी वहीं आज विभिन्न केन्द्रों पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एएसपी तथा एसडीओ ने घूम-घूम कर परीक्षा की स्थिति का जायजा लिया. एएसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी और एसडीओ संजय कुमार निराला को दिनभर किसी न किसी केन्द्र पर देखा गया जहाँ वे न सिर्फ परीक्षार्थियों की जांच कर रहे थे बल्कि वीक्षकों को भी हिदायतें दे रहे थे.
      परीक्षा के दौरान जिला मुख्यालय के केशव कन्या उच्च विद्यालय में एक छात्रा बेहोश भी हो गयी जिसे बाद में इलाज के लिए ले जाया गया.
      मधेपुरा अनुमंडल में आज कुल मिलाकर 15 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्काषित किया गया. उदाकिशुनगंज अनुमंडल से एक के भी निष्कासन की खबर नहीं है.
इंटर परीक्षा का पहला दिन: प्रशासन चुस्त, लड़की हुई बेहोश इंटर परीक्षा का पहला दिन: प्रशासन चुस्त, लड़की हुई बेहोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2013 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.