बीच शहर में गौतम इन्फोटेक और आरसीएम में भीषण चोरी

01 फरवरी 2013)
पुलिस गश्ती को धता बताते हुए जिला मुख्यालय के बीचोबीच और डीएम-एसपी के आवास से महज आधा किमी दूर बीती रात चोरों ने एक कम्प्यूटर संस्था और एक अन्य बिजनेस संस्था में भीषण चोरी कर ली. चुराए गए सामान की कीमत लगभग लगभग 16 लाख बताई जा रही है.
      जिला मुख्यालय के बाय-पास रोड में हीरो मोटरसायकिल शो रूम के सामने अवस्थित कम्प्यूटर संस्था गौतम इन्फोटेक और उसी भवन में स्थित आरसीएम बिजनेस के कार्यालय में हुई चोरी में चोरों ने गेट के तालों को काटने में कटर का इस्तेमाल किया. गौतम इन्फोकेक के निदेशक अमित कुमार गौतम के मुताबिक संस्था के सभी 27 कम्प्यूटर और दो लैपटॉप सहित अन्य कई कीमती सामान भी चोर उठाकर ले गए. इस चोरी में कम्प्यूटर संस्थान के लगभग साढ़े दस लाख के सामान गायब हैं. जबकि उसी भवन में स्थित आरसीएम बिजनेस के कार्यालय व गोदाम से भी चोरों ने लैपटॉप तथा साड़ी सहित कई कीमती सामान उड़ा लिए. आरसीएम के निदेशक मनोज कुमार के अनुसार चोरी हुए सामानों की कीमत लगभग 6 लाख के आसपास होगी.
      मधेपुरा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और अग्रिम अनुसंधान जारी है. बता दें कि इस चोरी को हाल की सबसे बड़ी चोरी माना जा रहा है और लोगों का अंदाजा है कि इतने सामान को किसी ट्रक पर लाद कर ही ले जाया गया होगा. अंदाजा लगाया जा सकता है कि बड़ी मात्रा में चोरी गए सामानों को खोल कर ले जाने में अच्छा-खासा वक्त लगा होगा और चोरों के ऐसे दुस्साहस से ये भी लगता है कि उन्हें पुलिस का खौफ तनिक भी नहीं था. अब यह देखना बाक़ी है पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बने इस चोरी का पर्दाफाश कब तक हो पाता है.
(वि.सं.)
बीच शहर में गौतम इन्फोटेक और आरसीएम में भीषण चोरी बीच शहर में गौतम इन्फोटेक और आरसीएम में भीषण चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 01, 2013 Rating: 5

1 comment:

  1. ये सब नाटक है बीमा की रकम पाने के लिये। मुझे याद है कि जब 2008 में बाढ़ आयी थी तब भी राज इन्फोटेक में चोरी हुई थीऔर तब मामला था मुआवजा की रकम पाने की।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.