दुष्कर्म की नीयत से घर घुसे को लड़की ने किया गंडासा से घायल

आर.एन.यादव/10/01/2013
एक दामिनी की मौत के बाद ऐसा लगता है महिलाओं ने अब दुष्कर्मियों को सबक सिखाने के लिए कमर कस ली है. उदाकिशुनगंज थाना के कुस्थनी गाँव की पुतुल कुमारी के साहस से मधेपुरा के एसपी सौरभ कुमार शाह भी खासे उत्साहित हैं.
            घटना गत देर रात की है. पंजाब में मजदूरी करने वाले पिता की पन्द्रह वर्षीया बेटी पुतुल उस कमरे में अकेली सोई थी जब गाँव के ही पवन कुमार मुखिया उसे अकेला भांप कर दुष्कर्म की नीयत से उसके कमरे में घुस आया. पुतुल बताती है कि उसके घर में घुसते ही वह सोचने लगी कि अब इससे कैसे निपटा जाय क्योंकि वह सख्स पहले भी उसपर गलत नीयत डाल चुका था. पुतुल के बगल में एक गंडासा रखा हुआ था. वह शांत होकर दुष्कर्म की नीयत से घुसे उस नौजवान के पास आने का इन्तजार करने लगी. पवन ने जैसे ही पुतुल के शरीर पर के कम्बल को हटाया बस पुतुल ने झट से गंडासे का वार पवन की सर पर कर दिया. दर्द से बिलबिलाते पवन भागा पर बरामदे पर के खम्भे से टकरा कर गिर गया. पुतुल ने चिल्लाते हुए गंडासे के दो और वार उसके कमर और पीठ पर कर दिए. लोगों की भीड़ भी तुरंत ही जमा हो गई.
            घायल युवक को पुतुल के साथ दुष्कर्म का प्रयास महंगा पड़ गया और नाजुक स्थिति में उसका इलाज उदाकिशुनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है. उधर जिले भर में पुतुल के साहस की चर्चा हो रही है. मधेपुरा के एसपी ने तो पुतुल को आगामी गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने की घोषणा भी कर दी है.
            बात साफ़ है, ऐसे घृणित प्रयास करने वालों के साथ देश भर की महिलाओं को पुतुल ही बनना पड़ेगा तब ही ऐसी घटनाओं में कमी कि उम्मीद की जा सकती है.
दुष्कर्म की नीयत से घर घुसे को लड़की ने किया गंडासा से घायल दुष्कर्म की नीयत से घर घुसे को लड़की ने किया गंडासा से घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.